आस्था या अंधविश्वास: शिव मंदिर में बजता रहा घंटों चमत्कार वाला घण्टा


हरदोई- उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के हरियावां गांव में भगवान शिव जी के मंदिर में एक ऐसा चमत्कारिक वाकया सामने आया जिसे लेकर देखते ही देखते चौगुरजी बाबा नामक प्राचीन शिव जी का मंदिर पर आस्था श्रद्धा का केंद्र बन गया।
तस्वीरों में आप खुद देख सकते है ये चमत्कारिक घटना।चारों ओर घूम रहा है यह घण्टा मानवीय शक्ति के द्वारा चलाया नही गया है बल्कि भक्तो की पुकार पर भगवान खुद ही अपना चमत्कार दिखाने लगे है और घण्टों की गूंज सुनकर लोगों का हुजूम लग गया। जिसे आप स्क्रीन पर खुद देख सकते हैं।
जानकारी के अनुसार तस्वीरों मे दिख रहा घंटा आपने आप बज रहा है। यह घण्टे कोई फिल्मी कहानी नही बल्कि हकीकत में यह एक चमत्कारिक सच्चाई है।जिसकी पड़ताल हमारे संवाददाता के द्वारा की गई।हरियावां गांव प्राचीन शिव जी की के मंदिर एक कार्यक्रम के दौरान रात्रि में मंदिर के अंदर लगे घण्टे अपने आप घूम घूम कर बजने लगे।मौके पर एकत्र सैकड़ों लोग इस घटना को चमत्कार का रूप दे दिया।जिसे देखने के लिए कुछ ही समय में हजारों की तादात में लोगों का भीड एकत्र हो गयी अब इसे चमत्कार कहे या फिर कुछ और ये कह पाना अपने आप मे बड़ा सवाल है फिलहाल ये चमत्कार बहुत बड़ा श्रद्धा का प्रतीक बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।