ईद पर नकली नोट चलाने वाले गैंग ने भिखारियों को हजारों रुपए के नकली नोट देकर असली नोट बसूले

शेरकोट/ बिजनौर- ईदगाह के आसपास भीख मांग रहे भिखारियों को नकली नोट चलाने वाले गैंग ने हजारों रुपए के नकली नोट देकर उनसे हजारों रुपए असली नोट लेकर चूना लगाया। भिखारियों ने पुलिस से कार्यवाही की गुहार लगाई ।

प्राप्त समाचार के अनुसार ईद के दिन ईदगाह के आसपास बैठे सैकड़ो भिकारी भीख मांग रहे थे इसी दौरान नकली नोट का कारोबार करने वाले गैंग ने बड़ी चालाकी के साथ भिकारियो को 500 व 2000 के नोट में से सौ ,दो सौ की भीख देने के बाद उनसे बाकी की असली नोट में बाकी रकम प्राप्त कर ली। भिखारियो के अनुसार भीख मांगने वालों ने नकली नोट चलाने वाले ने उन्हें ₹500 का नोट दिया तो उन्होंने कहा सौ रूपये आप रख लो और 400 वापस कर दो उसी प्रकार 2000 का नोट दिया तो कहां की आप ₹200 रख लो और ₹18 सो वापस कर दो इस पर बेचारे भिकारी मन ही मन खुश हो रहे थे शायद उन्हें नहीं पता था कि उन्हें यह किस तरह का चूना लगा रहे हैं जब ईद की नमाज होने के बाद ईदगाह से लोग वापस घरों में चले गए तो भिखारियों ने उन्हें मिले रुपए इखट्टे करने शुरू किए तो पता चला कि उन्हें में 500 और 2000 के जो नोट हैं वह नकली है। इसका पता चलते ही भीख मांगने वाले भिखारियों के पैरों के तले की जमीन खिसक गई। भीख मांगने वाले रोते-रोते पुलिस थाना पहुंचे और मामला की जानकारी पुलिस को दी इस पर शेरकोट पुलिस ने जांच करके कार्यवाही करने की भरोसा दिलाया।
रिपोर्ट अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।