उत्तराखंड! भारतीय मजदूर संघ उत्तराखंड के छठवाँ त्रिवार्षिक अधिवेशन संपन्न

उत्तराखंड – हल्द्वानी में आज वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने रुद्राक्ष वैकेंट हॉल (हल्द्वानी) में भारतीय मजदूर संघ उत्तराखंड के छठवाँ त्रिवार्षिक अधिवेशन में मुख्यातिथि के तौर पर प्रतिभाग किया। दीपप्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान मजदूर संघ परिवार द्वारा स्मृति चिन्ह एवं बैज अलंकृत कर सम्मानित किया।
यह संगठन मजदूरों का है,मजदूरों के लिए,मजदूरों के द्वारा बनाया गया है।”देश के हित में करेंगे काम ,काम के लेंगे पूरा दाम” उद्देश्य को लेकर त्याग,तपस्या,बलिदान ही मजदूर संघ की पहचान रही है।
अंसगठित क्षेत्र के मजदूरों के हितों के संरक्षण के लिए हमने पंडित दींन दयाल सामाजिक सुरक्षा योजना की सुरुआत की है।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ती की सामाजिक सुरक्षा के लिए हमने शराब पर लगने वाले सेंस से वकी जाएंगी। आशा कार्यकर्ती की सामाजिक सुरक्षा के लिए भी हम धन की व्यवस्था कर रहे है।उपनल कर्मियों की वेतन वृद्धि का प्रकरण विचारधीन है और जल्द ही उपनल कर्मियों को सम्मानजनक वेतन दिया जाएगा।
राज्य में सरकारी नोकरियों की संख्या सीमित है,जबकि पंजीकृत बेरोजगार 9 लाख है इसलिए हम हर किसी को सरकारी नोकरी नही दे सकते है इसलिए हमने नियुक्तियों को पारदर्शिता तरीके से भरने का प्रयास किया जिसमें पिछली साढ़े तीन हज़ार नियुक्तियां पूर्णतः पारदर्शिता से भरी हैं। प्रतिभावान ही सरकारी नौकरी का हकदार हो उसके लिए हमने राज्य में साक्षत्कार(इंटरव्यू)की व्यवस्था समाप्त की है।हमने इस वर्ष 6 लाख बेरोजगारों को रोजगार देना का लक्ष्य रखा है।
हमारी सरकार आप के साथ खड़ी है, आप सौभाग्यशाली है कि आप इस विशाल वटवृक्ष के अंग है,संगठन निरन्तर मजदूरों के हितों की रक्षा कर रहा है।
-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।