उत्तराखंड! रिखणीखाल अस्पताल बिना डॉक्टर के बना शाे पीस

उत्तराखंड! उत्तराखंड जनपद पाैडी गढ़वाल के रिखडींखाल के डबराड गाँव की एक डेढ़ साल की बिमार बच्ची को रिखणीखाल अस्पताल में डॉक्टर न होने की वजह से आज शाम कोटद्वार सरकारी अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया है!
बच्ची डबराड़ के शेरू जी (शेर सिंह जी) की नातिन है बच्ची के पिता शर्मा जी नाम से जाने जाते हैं और वो गुड़गाँव में कार्यरत हैं वो भी खबर मिलते ही गुड़गाँव से कोटद्वार के लिए रवाना हो गये हैं!

स्थानीय बमणगाँव के प्रेम चन्द देवरानी जी अपनी टैक्सी (max) में बच्ची को परिजनों के साथ कोटद्वार लाये हैं और इस वक्त भी अस्पताल में मौजूद हैं!

प्रेम जी का कहना है कि वे रिखणीखाल अस्पताल की दुर्दशा की शिकायत कई बार विधायक जी और स्वास्थ्य विभाग, मन की बात और विभिन्न समाजसेवियों से भी की है और पिछले साल मुख्यमंत्री जी के रिखणीखाल दौरे पर लगे जनता दरबार में लिखित रूप से भी की है मगर इन सबके बावजूद आज भी हमें कोटद्वार या दिल्ली का ही रुख करना पड़ रहा है! प्रेम देवरानी जी का कहना है कि वे अपनी बेटी (वायरल फीवर पीड़ित) को इलाज के लिए कोटद्वार ही ले जाना पड़ा था!

-पौड़ी से इंद्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।