उपभोक्ता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक बने-माली

सादड़ी-राजस्थान- अपभोक्ता को शोषण से बचाने के लिए सरकार ने अपभोक्ता संरक्षण अधिनियम बनाया है, उपभोक्ता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो कर इस कानून का अधिकाधिक उपयोग करें व शोषण से बचें। उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में आयोजित विश्व उपभोक्ता दिवस समारोह में व्यक्त किए।
माली ने कहा कि जागरूक उपभोक्ता ही उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता की मिलावट रहित वस्तु खरीद कर अपने शोषण से बच सकता है। प्रकाश परमार ने उपभोक्ताओं के अधिकार,स्नेह लता गोस्वामी ने उपभोक्ताओं के कर्त्तव्य, कविता कंवर ने उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम व सुशीला सोनी ने उपभोक्ता अदालतों की जानकारी दी।इस अवसर पर महावीर प्रसाद, मधु गोस्वामी ने भी विचार व्यक्त किए।
सरस्वती पूजन से प्रारम्भ हुए इस समारोह में सर्व प्रथम मनीषा ओझा, सरस्वती पालीवाल , कविता कंवर के निर्देशन में निबंध प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता चार्ट निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली बालिकाओं को प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने पारितोषिक देकर सम्मानित किया। मंच संचालन प्रकाश सिसोदिया ने किया। इस अवसर पर रमेश सिंह राजपुरोहित, रमेश कुमार वछेटा, नरेन्द्र बोहरा, हरीश कुमार, बीएड प्रशिक्षु यशोदा , प्रेम सुख समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।