उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने 3 राजकीय इंटर कॉलेजों का किया शिलान्यास

*23 माह में प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में स्कूलों, कालेजों की स्थापना व सुधार के कार्य के कीर्तिमान स्थापित हुए- डॉ दिनेश शर्मा

*प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है व अकल्पनीय विकास कार्य करवाए- डॉ महेंद्र नाथ पांडेय

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा एवं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद चंदौली डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने शनिवार को एक साथ तीन राजकीय इंटर कॉलेजों की स्थापना का शिलान्यास किया है।
वाराणसी के चिरईगांव विकास खंड के ग्राम पंचराव में आयोजित कार्यक्रम में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पंचराव, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कैथी( टोला फुलवरिया) चंदौली एवं राजकीय इंटर कॉलेज प0 दीनदयाल नगर मुगलसराय के शिलान्यास किए गए। पंचराव राजकीय इंटर कॉलेज का विधिवत स्कूल स्थल पर भूमि पूजन कर शिलान्यास हुआ।

शिलान्यास के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार के 23 माह में शिक्षा जगत में अभूतपूर्व स्कूलों व कालेजों की स्थापना एवं शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न सुधारात्मक कार्य हुए। केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से अकल्पनीय कार्य हुए हैं। शिक्षा में गुणात्मक सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की पहल पर इस क्षेत्र में मानकों में शिथिलता बरतते हुए एक साथ तीन राजकीय इंटर कॉलेज स्वीकृत हो चुके हैं तथा कुछ अन्य के स्वीकृति की कार्यवाही हो रही है।
चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि शिक्षित व्यक्ति राष्ट्र निर्माण में अच्छी भूमिका निभाता है। लड़कियों को सस्ती व सुलभ शिक्षा के लिए राजकीय कालेज नीव के पत्थर की भांति होते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पहल पर तत्काल इंटर कॉलेजों की स्वीकृतियां हुई है। जो एक रिकॉर्ड स्थापित करता है। राजकीय कालेज स्वीकृति में वर्षों लग जाते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने एक-दो दिन में ही विशेष शिथिलता के साथ स्वीकृतियां दी है। शीघ्र ही यह कॉलेज स्थापित होंगे और स्थानीय लड़कियां एवं लड़कों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में जो अभूतपूर्व विकास कार्य कराए, वह अकल्पनीय है। स्थानीय स्तर पर काशी व आसपास के क्षेत्र को देखें तो कल्पना से परे लगता है। जैसे- रोड, बाईपास रोड, श्री विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर, कैंसर हॉस्पिटल, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, पुलों के निर्माण कार्य, किसानों को सहायता, गरीबों को आयुष्मान भारत योजना में निःशुल्क चिकित्सा सुविधा, घर-घर गैस सिलेंडर सहित अनेकानेक कार्य है। इसी के साथ आज भारतीयों का मस्तक विश्व स्तर पर ऊंचा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो मान-सम्मान देश को दिलाया, वह गौरव की बात है। आतंकी व बुरी नजर रखने वाले देश अब भारत से भय खाने लगे हैं।
इस अवसर पर एमएलसी केदारनाथ सिंह, विधायक उत्तरी रविंद्र जायसवाल सहित गणमान्य नागरिक व भारी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।