एटीएम से छेड़छाड़ व धोखाधड़ी करके लोगो के पैसे चुराने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

वाराणसी – आज सारनाथ प्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी को सूचना मिली कि एटीएम कार्ड बदल कर पैसा निकलने वाले गैंग के तीन शातिर बदमाश अवैध असलहे संग सिंहपुर पुलिया के पास मौजूद है। प्राप्त सूचना के आधार पर प्रभारी निरीक्षक सारनाथ पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुए आज सुबह 04.30 बजे सिंहपुर पुलिया रिंग रोड ग्राम सिंहपुर से तीन शातिर बदमाश 1 पिस्टल, 2 जिन्दा कारतूस 9mm, एक तमंचा, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 5 A.T.M ,एक चोरी का मोबाइल, 3 अन्य मोबाइल, 2345/-रुपये नगद व एक मोटर साइकिल चोरी के साथ गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार अभियुक्तगण से पूछताछ से मालूम हुआ कि इन तीनो के अलावा इस गैंग में इनके साथ अपराध में काम करने वाले बबलू कुरैशी निवासी पक्की बाजार व रिकी खान निवासी बड़ा लालपुर शामिल है।
अपराधियों की कार्यविधि
ये सभी लोग जनपद एवं अन्य जनपदों, राज्यों के भिन्न-भिन्न एटीएम मशीनो पर कतार में व आस-पास खड़े होकर महिला व बुजुर्गो को अपना शिकार बनाते है, एटीएम मशीन की स्क्रीन व की पैड को जाम कर एवं एटीएम कार्ड को धोखे से बदल देते है एवं एटीएम कार्ड धारक को पता चलने से पहले या तो उस एटीएम कार्ड का प्रयोग कर पैसे निकाल लेते है या तो बड़े शोरुमो में जाकर खरीददारी कर लेते है।ये गैंग पिछले चार से पांच सालों में उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखण्ड के अलावा विभिन्न जनपदों के बड़े शहरो में सैकड़ो घटनाओं को अंजाम दे चुके है। जिसके सम्बन्ध में जांच भी चल रही है। पूछताछ के दौरान बताया कि वाराणसी में सिगरा, भेलूपुर, रामनगर, मण्डुआडीह, कैण्ट, शिवपुर, सारनाथ, आदमपुर इत्यादि थाना क्षेत्रों में विभिन्न एटीएम मशीनों से तमाम एटीएम कार्ड से धोखाधड़ी की घटनाओं को स्वीकार किया है।फरार अभियुक्त बबलू कुरैशी व रिंकी खान की गिरफ्तारी हेतु टीमे रवाना हो गई है। घटना से कमाये हुये पैसो को यह गिरोह महंगे होटलो में पार्टी करने व महंगी गाडियों को खरीदने का काम भी करते है।

गिरफ्तार करने वाली टीम:-
प्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी थाना सारनाथ,एसआई सन्तोष कुमार यादव,एसआई सन्तोष कुमार आदि शामिल थे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।