कलियर में मतदान के लिए दिखा लोगों में जबरदस्त उत्साह

रुड़की/पिरान कलियर- लोकसभा के मतदान के दिन लोगो में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखने को मिला,सुबह 7 बजे से ही बुजुर्ग, बीमार, विकलांग आदि ने भी मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।चुनाव को शकुशल कराने के लिए अधिकारी भी मतदान स्थलों का दौरा करते रहे।कलियर विधानसभा के आरओ रविद्र बिष्ट सहित अन्य अधिकारियों ने भी निरक्षण कर व्यस्थाओं का जायजा लिया।वही पुलिस फोर्स भी पूरी तरह चौकन्नी रही।साथ हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के पिरान कलियर में भी मतदान स्थलों पर लम्बी कतारें देखने को मिली, कोई बुजुर्गों को साथ लेकर मतदान कराने पहुँचे तो कोई विकलांगो को मतदान कराने में सहयोग करते दिखाई दिए।

कुछ वोटर ऐसे में दिखाई दिए जो लोगों के लिए प्रेरणा की मिसाल बनें। गंभीर रोगों से पीड़ित बीमार लोग व्हील चेयर पर वोट देने पहुंचे तो अधिक उम्र की महिलाएं दूसरे के सहारे अपना वोट डालने आईं। दिव्यांगों में भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने का जज्बा दिखाई दिया। पिरान कलियर में वोट प्रतिशत लगभग 74 रहा, युवा भी मतदान के प्रति उत्सुक नजर आए, प्रथम बार मतदान करने वाले युवाओं ने उल्लास के साथ अपने मत का प्रयोग किया,युवा वोटरों का उत्साह और जोश देखते ही बन रहा था। इन मतदाताओं ने जहां सुबह ही लाइन में सबसे आगे रहकर वोट डाला, बल्कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान देने की संतुष्टि भी उनके चेहरे पर दिखाई दी। आज पहली बार अपने मत का प्रयोग कर रहे युवाओं ने एक सुर में कहा कि हमने भी देश के आम नागरिक होने का कर्तव्य पूरा कर दिया है।युवाओं की माने तो प्रथम बार मतदान करके उन्हें बेहद खुशी हुई,वही कई मतदान स्थलों पर वोटिंग मशीन खराब होने से लोगो को लाइनों में लग कर अपनी बारी का इंतेज़ार करना पड़ा, आनन फानन में मशीनों को बदला गया, ईवीएम मशीन खराब होने के कारण लोगों को मतदान करने में असुविधा हुई।करीब आधे घंटे तक यहां मतदान रुका रहा। इससे अव्यवस्था फैल गई। सूचना पर आरओ मौके पर पहुंचे और मशीन को सही करा कर मतदान शुरू कराया।

हरिद्वार की पांच विधानसभा सीटों पर 5 बजे तक रही यह स्थिति….

रुड़की-62.76
कलियर-74.38
भगवानपुर-77.14
मंगलौर-68.48
झबरेड़ा-75.50

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।