कानपुर दादानगर प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

कानपुर: गोविंद नगर के दादा नगर में प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में शिनवार देर रात आग लग गई। आग की लपटें उठती देख कर सुमित शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कुछ मजदूर दूसरी मंजिल पर सो रहे थे जो फंस गए थे, उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग से फैक्ट्री में लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

साकेत नगर डब्ल्यू वन ब्लॉक निवासी देशराज मिश्र की दादा नगर में प्लास्टिक दाने की फैक्ट्री है। देर रात करीब 3.30 बजे अचानक फैक्ट्री में पहली मंजिल पर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें उठती देख ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई। इसी बीच वहीं काम करने वाले सुमित शर्मा ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही फजलगंज, लाटूश रोड, मीरपुर व जाजमऊ फायर स्टेशन से करीब 10 गाड़िया पहुंची। करीब तीन घटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया। दमकल जवानों ने दूसरी मंजिल पर फंसे कर्मचारी अवधेश पाडेय, सुशील समेत पांच लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। फजलगंज फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी पीआर सरोज ने बताया कि प्राथमिक जाच में शार्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी हुई है। फैक्ट्री में आग बुझाने के इंतजामों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही हैं। जांच में संसाधन उपलब्ध न होने पर फैक्ट्री को नोटिस जारी की जाएगी।
-रिपोर्ट हिमांशु सचान के साथ आकाश रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।