खिलौना बैंक बनेगा पढाई में सहायक-माली

राजस्थान/सादड़ी- खिलौने मनोरंजन के साथ शिक्षण के प्रभावी साधन है, खिलौनों के द्वारा हम किसी पाठ को सरल तरीके से समझा सकते हैं। स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में स्थापित खिलौना बैंक शैक्षणिक नवाचार के रूप में अन्य विद्यालयों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेगा, उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए स्थापित खिलौना बैंक के शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किए।
सरस्वती पूजन से प्रारम्भ हुए समारोह में सर्व प्रथम खिलौना बैंक की जानकारी दी। उन्होंने खिलौनों का महत्व बताया बताया।संस्था प्रधान विजय सिंह माली ने शिक्षा में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए गति विधि आधारित शिक्षण के लिए खिलौनों को महत्व पूर्ण बताया। माली ने अपनी ओर से खिलौने खिलौना बैंक में दिएव शिक्षकों विद्यार्थियों से भी खिलौना बैंक में खिलौने दान करने का आह्वान किया। खिलौना बैंक के शुभारंभ के बाद सरस्वती पालीवाल ने खिलौनों से शिक्षण करवाया। इस अवसर पर स्नैहलता गोस्वामी प्रकाश परमार, महावीर प्रसाद , मधु गोस्वामी, शकुंतला जैन, कविता कंवर, मनीषा ओझा,वीरम राम चौधरी, रमेश सिंह राजपुरोहित, मोहनलाल, नरेन्द्र बोहरा ललित बोस व पुरुषोत्तम समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।मंच संचालन प्रकाश सिसोदिया ने किया।
————————————
पत्रकार दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।