खुलेआम घूम रहा लाखों की धोखा धडी करने वाला ठेकेदार: पीड़ितों पर बना रहा फैसले का दबाव

मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर में एक ठेकेदार ने कई लोगों से धोका धडी कर ऐंठे लाखों रुपये और जब पीड़ित अपने रुपये मांगने आरोपी के पास जाते है तो आरोपी जान से मारने की धमकी देता है। वहीं पुलिस में शिकायत करने पर कहता है कि मेरी पुलिस में अच्छी खासी है सेटिंग है पुलिस भी मेरा कुछ नही बिगाड़ सकती। आखिरकार पीड़ितों ने पुलिस के आलाधिकारियों के चक्कर काटने के बाद आरोपी के खिलाफ कराया धोखा धडी करने का मामला दर्ज कराया है।
जानकारी के अनुसार मौहल्ला जसवंत पुरी थाना सिविल लाईन निवासी मनोज कुमार पुत्र धर्म पाल सिंह ने थाना सिविल लाईन में एक धोखा धडी का मामला दर्ज करते हुए बताया कि थाना सिविल लाईन क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी निवासी हरीश त्यागी पुत्र आनंद प्रकाश त्यागी ने पीड़ित मनोज के साथ ही नहीं कई अन्य लोगों के साथ धोखा धडी करते हुए लाखों रुपये की धोखा धडी की है ।
मनोज कुमार ने बताया की उक्त हरीश त्यागी शहर सहित जिले में विभिन्न सरकारी गैर सरकारी विभागों में सीसीटीवी लगाने कार्य करता है तथा वह प्रशानिक विभागों में भी लगाये जाने वाले सीसीटीवी कैमरों का कार्य व देखभाल आदि का भी ठेका लेता है उसी की आड़ में आरोपी हरीश त्यागी लोगों पर अपनी प्रशासन में जान पहचान का लोगों पर रॉब ग़ालिब करता है और भिन्न भिन्न प्रकार से लोगों से धोखा धडी ठगी करके अनेक मदों के नाम पर पैसा ऐंठता है ।
मनोज ने थाना सिविल लाईन में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि हरीश ने शहर व शहर के आस पास कस्बों में भी अपना जाल बिछाया हुआ है जिसके चलते उसका ठगी करने का इस्टाइल अलग अलग जगहों पर अलग अलग तरीकों से है ।
कुछ लोग तो इसकी ठगी व दबंगता के कारण अपना मुँह नही खोलते है लेकिन कुछ लोगों ने हिम्मत व साहस दिखाकर इसकी शिकायत थाने स्तर के साथ ही पुलिस के आलाधिकारियों से की है ।
मनोज कुमार ने बताया कि यह ठेकेदार बेरोजगारों को अपना निशाना बनाता है उनके सामने करोड़ों रुपयों के ठेके लेने व करने का रॉब ग़ालिब करता है यह व्यक्ति अपने फर्जी वर्क कार्ड दिखाकर लोगों को काम दिलाने का झांसा देकर ठगी करता है ।
तथा जिन लोगों के पास रुपये होते है पर कोई काम नही होता है उन्हें यह काम दिलाने को कहकर अपनी ठगी का खेल शुरू करता है और उन्हें अपने काम में साझी दारी में काम करने के लिए कहता है और पीड़ितों के ही रुपये लगवाता है बाद में ठेका न मिलने का बहाना कर उनके रुपये डूबने की बात कहकर उनके रुपये डकार जाता है ।
कहीं अगर काम होता भी है तो वहां खुद जाकर पैसा ले आता है तो वहीं अगर किसी शहर या कस्बे में कहीं काम चलता भी है तो वहां की दुकानों से भी उधार सामान लाकर बाद में जब रुपये देने का समय आता है तो तरह तरह का बहाना बना कर उन्हें टरका देता है और जहां काम चलता है वहां खुद जाकर सारी पेमिट ले आता है ।
अगर कोई पीड़ित इससे अपने सामान व साझीदारी के रुपयों की मांग करता है तो उन्हें धमकी आदि देकर अपनी पुलिस में अच्छी पकड़ का हवाला देकर किसी झूठे मामले में फंसाने की धमकी तक दे डालता है ।
मनोज कुमार ने बताया कि उसके साथ ही कई और व्यक्ति है जिनके साथ हरीश त्यागी ने ठगी की है ठगी का शिकार हुए व्यक्तियों ने हरीश त्यागी के विरुद्ध थाना सिविल लाईन में मामला दर्ज कराया है ।
ठगी का शिकार होने वाले व्यक्तियों में मनोज कुमार पुत्र धर्म पाल सिंह जिसके साथ हरीश त्यागी ने काम दिलाने के अवज में लगभग एक लाख पचास हजार रुपये की ठगी की है इसी तरह
नवीन सिरोही पुत्र युद्धवीर सिंह जिससे रुपये साढे चार लाख की ठगी ।अशोक कुमार निवासी नई मंडी से सामान के डेढ़ लाख रुपये की ठगी ।लक्ष्मी कान्त शर्मा पुत्र रमेश चन्द शर्मा निवासी जयपुर से पचीस हजार की ठगी ।महेंद्र सेंगर निवासी दिल्ली से टावर लगवाने के नाम पर एक लाख 80 हजार रुपये ।
ठगी के शिकार हुए इन सभी पीड़ितों ने एक साथ उक्त हरीश ठेकेदार के विरुद्ध थाना सिविल लाईन मुकदमा दर्ज कराया है वहीं इनका आरोप है की उक्त ठेकेदार धमकी के साथ ही फैसले का दबाव बना रहा है ।
-रिपोर्ट भगत सिंह ,मुजफ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।