ग्राम प्रधान ने अपनी जमीन देकर बनवाया रास्ता, ग्रामीणों में खुशी:60 वर्षो से आम रास्ता के लिए परेशान थे ग्रामीण

वाराणसी/पिंडरा- पिण्डरा विधानसभा क्षेत्र के बरही कला में देखने को मिला जब 60 वर्षो से रास्ता के लिए परेशान सैकड़ो परिवार के लिए खुद की 4 विस्वा जमीन ग्राम प्रधान व उसके परिवार ने दान देकर रास्ता का निर्माण ही नही करवाया बल्कि स्वयं पहला फावड़ा चलाया। जिसकी लोगों के बीच खूफ चर्चा का विषय रहा।
ग्राम सभा बरही कला के प्राथमिक विद्यालय से दक्षिण तरफ जो संपर्क मार्ग भोंडा सिकडौर, यादव बस्ती, राजापुर, चौहान बस्ती आदि गांवो के जोड़ने वाला मुख्य मार्ग दोनों तरफ से पिच थी। परन्तु बीच में 150 मीटर रोड एक परिवार यानी ग्राम प्रधान के परिवार के 30 व्यक्तियों की जमीन में हिस्सेदारी होने के कारण लगभग 60 वर्ष से रोड विवादित थी। ग्रामीण मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, डीएम व एसडीएम पिंडरा से गुहार भी लगाएं , लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नक्शा में भी रास्ता नहीं था। रास्ता न बनने के कारण भोड़ा इंटर कॉलेज के जाने वाले बच्चे जहाँ परेशान होते थे वही 700 परिवार के घरो में बरसात का पानी घुस जाता था। जिससे आवागमन बाधित हो जाता था।
ग्रामीणों की समस्या देख स्वयं ग्राम प्रधान दिलीप सिंह व उनके परिवार के किसान कैलाश सिंह, शिव प्रकाश, सुनील सिंह समेत पूरा परिवार आगे आया और 4 विश्वा अपनी जमीन देने का फैसला लिया गया और ग्राम प्रधान दिलीप सिंह द्वारा ग्रामीणों के साथ फावड़ा लेकर स्वयं मिट्टी डलवाया और 150 मीटर खड़ंजा बिछवा दिया । जिससे ग्रामीणों में खुशी दिखी और मिठाई बांट ग्राम प्रधान व उनके परिवार को धन्यवाद दिया।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।