घरेलू विवाद में दम्पत्ति ने खाया जहरीला पदार्थ: पत्नी की मौत

शाहजहांपुर- उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के रौजा थाना में घरेलू विवाद के चलते दम्पत्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत खराब होने पर परिजनों ने दम्पत्ति को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरो ने विवाहिता की मृत घोषित कर दिया । जबकि पति की हालत चिंताजनक बनी हुई है।वहीं, मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी(सदर) बलदेव सिंह खनेड़ा ने आज बताया कि लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी थाना क्षेत्र निवासी नन्ही देवी(22) की शादी 24 अप्रेल 2018 को रोजा थाना क्षेत्र के गांव मानपुर चचरी निवासी सुनील के साथ हुई थी। सुनील शराब पीने के साथ साथ अन्य नशा भी करता था। जबकि नन्ही देवी उसको शराब पीने से मना करती थी । जिस कारण दम्पत्ति के बीच आये दिन विवाद होने लगा। कुछ दिनों पहले नारजगी में नन्ही देवी अपने मायके चली गयी । पत्नी के बापस न आने पर तीन दिन पहले सुनील अपने ससुराल गया और पत्नी को विदा करा कर बापस अपने गांव ले आया । सोमवार की शाम सुनील शराब पीकर घर पहुंचा । इसी बात को लेकर दम्पत्ति में विवाद हो गया । जिसके बाद नन्ही देवी ने जहरीला पदार्थ खा लिया । पत्नी की हालात बिगड़ते देख डर कर सुनील ने भी जहर खा लिया । परिजनों ने जब दम्पत्ति को गंभीर हालत में देखा तो तुरंत उनको लेकर जिला अस्पताल पहुंचे , जहां डाक्टरो ने नन्ही देवी को मृत घोषित कर दिया । सुनील का अभी भी इलाज चल रहा है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है ।

वहीं, मृतक के पिता ने उसके पति पर देहज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। उनका आरोप है कि सुनील दहेज में मोटरसाइकल की मांग कर रहा था । उन्होंने मांग पूरी करने से मना कर दिया । जिस कारण सुनील ने उनकी बेटी की हत्या कर दी है।

थानाध्यक्ष के मुताबिक, मृतका के परिजनों ने उसके पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। शव का पीएम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।