छात्रों ने जन जागरूकता अभियान के तहत निकली रैली

पिंडरा/वाराणसी-पिंडरा विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय जमापुर के छात्र छात्राओं ने शुक्रवार को स्कूल चलो अभियान के तहत जन जागरूकता रैली निकाली।
रैली को खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जो विद्यालय परिसर से होते हुए मिराशाह बाजार ,तहसील पिंडरा, जमापुर मुख्य बस्ती होकर विद्यालय परिसर में संगोष्ठी के रूप में तब्दील हो गई।
रैली में शामिल बच्चो ने ” एक भी बच्चा छूटा संकल्प हमारा टूटा।” कोई न अबकी बार, शिक्षा है सबका अधिकार । पढ़ी लिखी नारी घर घर उजियारी ,हर घर में चिराग जलेगा, हर बच्चा बच्चा स्कुल चलेगा” का हाथ में लिए स्लोगन के माध्यम से जागरूक कर रहे थे।
वही विद्यालय परिसर में हुई संगोष्ठी को खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा की अलख हर घर मे पहुचे इसके लिए शिक्षको के अलावा अभिभवकों को जागरूक होना पड़ेगा शासन के मंशानुरूप प्रत्येक विद्यालय में बच्चों को निशुल्क पुस्तक,ड्रेस,जूता मोजे,बैग, एमडीएम के तहत भोजन के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है। अध्यक्षता ग्राम प्रधान बलजोर पटेल संचालन प्रधानाध्यापक विनोद कश्यप ने किया ।इस दौरान दर्ज़नो अभिभावकगण उपस्थित रहे।
इसके अलावा ब्लॉक के जाठी, सिंधोरा, पिण्डराई, जमालपुर, शरायशेखलार्ड, धरसौना, थानारामपुर,परसादपुर, बाबतपुर समेत अनेक विद्यालयों द्वारा स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली गई।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय(संजय गुप्ता)फूलपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।