जर्जर अवस्था का पुल कर रहा है हादसे का इंतजार

शीशगढ/बरेली- शीशगढ़ शीशगढ़ बहेड़ी मार्ग पर ग्राम दौलतपुर के निकट खर्रा नदी पर जर्जर हालत में खड़ा पुल किसी दुर्घटना को दावत दे रहा है प्रतिदिन सैकड़ो सेअधिक वाहन इसी जर्जर पुल से होकर गुजरते है।
शीशगढ़ बहेड़ी मार्ग पर ग्राम दौलत पुर में खर्रा नदी पर बनाया गया पुल 3 वर्ष पूर्व टूट गया था ग्रामीणों कि मदद से इस पुल के नीचे ईंट पत्थर डालकर काम चलाऊ बना लिया गया था तब से आज तक इसी हालत में काम चलाया जा रहा है पुल की रेलिंग भी टूट चुकी है पुल पर वाहन चढ़ते ही पुल भी कांपने लगता है।
इसी पुल से होकर हल्के भारी सभी तरह के वाहन गुजरते है बहेड़ी तक स्कूल को जाने बाली बसे भी इसी जर्जर पुल से ही गुजरती है कियोंकि अन्य कोई रास्ता भी नही है ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायतें भी की लेकिन कोई सुनबाई नही हो सकी।
शीशगढ़ बहेड़ी मार्ग पर निर्माण कार्य शुरू हुए दो साल का समय हो गया है जिसमे इस 23 किमी सड़क का करीब आधा हिस्सा तो गत वर्ष ही बन भी चुका है शेष पर कार्य चालू है लेकिन अभी तक किसी को पुल निर्माण की याद नही आई है ग्रामीणों के ज़हन में अब केवल एक ही सवाल है कि आखिर पुल कब बनेगा? पुल निर्माण शुरू करने से पूर्व वाहन निकालने के लिए एक अस्थायी रास्ता भी बनाना पड़ेगा उसमे भी महीनों का समय लग सकता है कियोंकि पुल के दोनों ओर नदी है मोड़ के सामने मकान भी बने हुए है
इसी मार्ग पर ईंट भट्ठे भी है ईंट एवं कोयले से लदी भारी वाहन भी इसी जर्जर पुल से ही गुजरते है।
पुल का निर्माण जल्दी ही कराया जायेगा सड़क का निर्माण समय पर पूरा न होने के कारण निर्माण की समय सीमा बढा दी गई है निर्माण कार्य प्रगति पर है।ऐसा कहना है कुमार शैलेन्द्र अधिशासी अभियंता
लोक निर्माण विभाग बरेली का।

-मो0 अज़हर,शीशगढ/ बरेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।