जिकाधिकारी ने अधिकारियों की क्लास लगाकर जानी कवच अभियान की हकीकत

*कहा हर हाल में सभी बालिकाओं को इस अभियान के तहत करना है जागरूक

*अब आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी किया जाएगा बालिकाओं को जागरूक

हरदोई -आज जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की क्लास लगाकर बालिकाओं के लिये चलाये जा रहे कवच जुलाई अभियान की हकीकत जानी साथ ही उन्होंने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है।कि हर हाल में इस अभियान के तहत कार्यशाला के माध्यम से बच्चों को जागरूक करना है।

डीएम पुलकित खरे ने कहा कि 1 जुलाई 31 जुलाई तक चलने वाले कवच जुलाई अभियान तहत हर बालिका और किशोरियों को जागरूक करना है।ताकि वो होने वाले अपराधों के खिलाफ चुप्पी तोड़कर बोल सके।इस अभियान को गति प्रदान एचसीएल फाउडेशन भी पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान कर रहा है।एचसीएल के अधिकारियों ने बताया कि वो भी समुदाय शिक्षा के तहत बालिका सुरक्षा अभियान पर काफी जोर दे रहे है।साथ ही उनकी टीमें खिड़की खोलो चुप्पी तोड़ो पर काम कर रही है।डीएम ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को हर विद्यालय में ज्यादा से ज्यादा अभियान चला कर बालिकाओं को जागरूक करने की बात कही ताकि अभियान सिर्फ कागजों में ही सिमट कर न रहे धरातल पर भी दिखाएं।

रिपोर्ट- आशीष सिंह,हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।