जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया जिला जेल का औचक निरीक्षण

*मुलाकातियों द्वारा बाहरी सामान मात्रा से अधिक ले आने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई

*जेल के कैन्टीन से ही सामान की बिक्री की जाय-जिलाधिकारी

वाराणसी- जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने मंगलवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल बन्दियों से मुलाकात करने वाले मुलाकातियों एवं उनके साथ लाये गये सामान का भी उन्होंने जाँच किया। निरीक्षण के दौरान बाहरी सामान मात्रा से अधिक ले आने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जेल के कैन्टीन से ही सामान की बिक्री की जाय तथा उसकी मात्रा निर्धारित शासन के निर्देशों के अनुरूप ही हो। जेल परिसर में एक वृद्ध आदमी द्वारा ठेला लगाकर नमकीन-बिस्कुट आदि बेचते हुए पाये जाने पर चेतावनी दी कि भविष्य में यदि परिसर के अन्दर ठेला वगैरह पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगा तथा इस संबंध में जेल अधीक्षक को भी निर्देशित किया । जिला जेल के गेट पर बने रूम जहॉं से मुलाकातियों को आनलाइन पर्ची जारी होता है वहां पर निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए प्राइवेट बिजली का कनेक्शन लिया जाय। जेल में डम्प पड़े साबुन एवं सर्फ के पैकेट को हटवाने तथा इसकी मात्रा कम करने हेतु जेल अधीक्षक को निर्देशित किया और कहा कि जितनी जरूरत हो उतना ही मंगाया जाय। बैरक में जगह-जगह साफ-सुथरे डस्टबिन रखवाने तथा परिसर की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया ।
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी, अपर जिलाधिकारी नगर विनय कुमार सिंह, जेल अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।