ट्रेन की चपेट मे आने से दो युवक गम्भीर घायल: मेरठ रैफर

मुज़फ्फरनगर – नही चेत रहा रेलवे प्रशासन,जीआरपी और आरपीएफ ? रेलवे लाइनों पर छोटे छोटे बच्चों सहित पड़े कई परिवार गुजर बसर कर रहें है यहां तक की खाना तक भी बना रहे रेलवे लाइनों के बीच जबकि सभी रेलवे अधिकारी कर्मचारी सब कुछ जानकर भी बने है अनजान बने है और लगातार हो रहे है हादसे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद मु नगर के रेलवे स्टेशन की रेलवे लाइनों जैसे सीमेंट गोदाम साईं धाम की तरफ, चौडी गली की तरफ और जानसठ रेलवे पुल से पहले लाइनों के बीच आपको न जाने कितने खानाबदोश परिवार रेलवे लाइनों के बीच छोटे छोटे बच्चों सहित मिल जायेंगे जिन्हें शायद रेलवे प्रशासन , आर पी एफ और जी आर पी पुलिस भी देखकर अंजान बन रही है ।

अगर कानून की बात करें तो रेलवे लाईन पार करना एक अपराध माना जाता है और यदा कदा रेलवे पुलिस साईकिल सवारों तक के चालान, जुर्माने तक वसूल रही है लेकिन यहां मौत के मुँह में सोए ये खाना बदोश परिवार इन्हें दिखाई नही देते है ।ये परिवार जहां रेलवे लाइनों के बीच अपना कब्ज़ा जमाए बैठे है वहीँ अपने छोटे छोटे बच्चों से साईं धाम, नई मंडी चोडी गली आदि जगहों पर भेजकर भीख मंगवा रहे है ।

आज भी इन्ही लोगों की वजह से एक हादसा उस वक्त हो गया जब देहरादून एक्सप्रेस गाड़ी देहरादून की तरफ से दिल्ली की और जा रही थी तभी भोपा पुल के नीचे दो युवक लाइनों पर लगातार जा रहे थे ट्रेन ड्राइवर ने काफी हार्न भी बजाया लेकिन ये लोग नही हटे और आखिर फिर वही हुआ जो हर बार होते है ट्रेन की चपेट में आने से दोनों युवक गम्भीर घायल हो गए।और ट्रेन आगे निकल गई उधर सूचना पाकर जी आर पी पुलिस के साथ ही आर पी एफ भी घटना स्थल पर पहुंची और दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया जहां से डॉक्टरों ने दोनों की हालत गम्भीर देखते हुए उन्हें मेरठ रेफर कर दिया ।जिनकी पहचान भी इन्ही खाना बदोश परिवारों से हुई है और सूत्रों की अगर माने तो दोनों शराब के नशे में भी बताये जा रहे है । अब एक बड़ा सवाल अगर इनकी वजह से कोई बड़ा ट्रेन हादसा हो जाये तो आखिर कौन जिम्मेदार होगा?

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।