डीआरआई की टीम ने वाराणसी एयरपोर्ट पर मारा छापा, फिर पकड़ाया सोना

वाराणसी/बाबतपुर – लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार को शारजाह से वाराणसी आने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 184 से आने वाले 6 यात्रियों को डीआरआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए यात्री शारजाह से अपने हैण्डबैग के किनारे सोने की पट्टी लगाकर वाराणसी पहुंचे थे। मुखबिर की सूचना पर पहले से ही डीआरआई की टीम हवाई अड्डे पर पहुंच चुकी थी और विमान के वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरते ही जांच पड़ताल में जुट गई। उसके बाद संदेह होने पर यात्रियों के हैंडबैग की जांच की जाने लगी जिसमें पता चला कि 6 यात्री अपने हैंडबैग के किनारे लगने वाले एलुमिनियम पट्टी की जगह सोने की पट्टी लगाकर लेकर आए हैं। उसके बाद डीआरआई की टीम ने तत्काल उनको गिरफ्तार कर लिया।
मालूम हो कि वाराणसी एयरपोर्ट पर इसी सप्ताह में बैंकॉक से आने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान से संजीव कुमार मिश्रा नामक यात्री अपने गुदा में आधा किलो से अधिक सोना छिपाकर पहुंचा था। उसके बाद वाराणसी एयरपोर्ट से इंडिगो के ही विमान द्वारा दिल्ली जाने वाला था कि जांच पड़ताल में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वाराणसी एयरपोर्ट से लगातार सोने की तस्करी का काम तेजी से चल रहा है। फिलहाल इस पूरे मामले पर एयरपोर्ट के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।