दुष्कर्म हत्या के विरोध में नागेपुर की बेटियों ने मुँह पर काली पट्टी बांध कर किया प्रदर्शन

*गाँव में मौन जुलूस निकालकर प्रधानमंत्री से सुरक्षा की लगायी गुहार, दुष्कर्म करने वाले कातिलों को फाँसी देंने की माँग किया।

वाराणसी – रोहनियाँ थाना अंतर्गत बहोरनपुर गाँव में दो दिन पूर्व 12 वर्षीय बेटी की हुई दुराचार व निर्मम हत्या के खिलाफ प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर की बेटियों ने मुँह पर काली पट्टी बाँधकर विरोध प्रदर्शन किया।
लोक समिति द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में पीडि़ताओं की इंसाफ दिखने व आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग को लेकर गाँव की सैकड़ों बेटियों और महिलाओं ने मुँह में काली पट्टी बांध कर तख्तियां लेकर घटना पर विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोपियों को अविलम्ब गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। सभी ने प्रधानमंत्री से पीड़ित परिवार को पचास लाख का मुआवजा और पीड़िता की माँ को सरकारी नौकरी देने की माँग किया।
शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे गाँव के बेटियां महिलाएं सैकड़ों की संख्या में गाँव के यात्री प्रतीक्षालय पर एकत्रित हुए। जहां से उन्होंने मुँह में काली पट्टी बांध कर क्षुब्ध हृदय है बंद जुबान, गाँव की बेटी करे पुकार कब तक सहेंगे अत्याचार, योगी हम शर्मिंदा है बेटी के कातिल जिन्दा है, प्रधानमंत्री जी बेटियों की रक्षा करो, दुष्कर्म करने वाले कातिलों को फाँसी दो आदि विभिन्न स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर गाँव में मौन जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। बेटियों का कहना था कि रेप व हत्या के आरोपियों को फांसी की सजा मिलना चाहिए।
लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सरकार सुरक्षा देने में जहां नाकाम है आज मानवीय संवेदनाओं को खत्म करने वाली घटनाओं को रोकने के लिए बेटियों को खुद आगे आने की जरूरत है।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से नन्दलाल मास्टर अनीता सरिता रामबचन अमित पंचमुखी श्यामसुन्दर समांबानो मनजीता मधुबाला सुनील मास्टर विद्या निशा प्रिया चंदा लता नीलम निर्मला गायत्री शीला बबीता कलावती गीता उषा सीता संगीता मीना आदि लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट-:कमलेश गुप्ता रोहनिया वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।