देवरी बालू घाट पर चली गोली, एक की मौत

झांसी- जनपद के ककरबई थाना क्षेत्र में तड़के सुबह देवरी बालू घाट पर फायरिंग व लूटपाट हो गई। जिसमें एक कर्मचारी की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल बताये जा रहे है। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये। जहां उन्होंने घटना की जानकारी करते हुए छानबीन शुरु कर दी है।
जनपद के ककरबई थाना क्षेत्र में देवरी बालू घाट है। झांसी पुलिस अधीक्षक देवेश पांडे के मुताबिक यह घाट आरएसआई कम्पनी का है। घाट पर काम करने वाले कर्मचारी घाट के नजदीक अस्थाई रुप से टपरा बनाये हुए है। प्रतिदिन की तरह वहां कम्प्यूटर पर काम करने वाला मुस्ताक, सुरक्षा कर्मी रमाशंकर और ट्रैक्टर चालक वीरेन्द्र मौजूद था। 12/13 मार्च की रात्रि में आधा दर्जन बदमाश वहां पहुुंचे और तीनों कर्मचारियों पर हमला बोल दिया। तीनों ने जब विरोध किया तो उन्होंने फायरिंग व लाठी-डंडों से मारपीट करते हुए कैश लूटकर भाग गये।

इस घटना में गोली लगने से मुस्ताक की मौत हो गई। जबकि रमाशंकर और वीरेन्द्र गम्भीर रुप से घायल बताये जा रहे है। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैसे ही इस घटना की सूचना थाने की पुलिस को हुई तो पुलिस समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे गये। जहां शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद घटना की जानकारी जानकारी ली जा रही है।

वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में चर्चा है कि अवैध बालू खनन को लेकर बालू माफियाओं के बीच झगड़ा हो गया। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक पक्ष दूसरे पक्ष पर फायरिंग और लाठियों से हमला करते हुए लूटपाट कर भाग गया। जिसमेें एक की मौत व अन्य कई घायल है। फिलहाल पुलिस ने इसकी पुष्टि करने से इंकार कर दिया।
-उदय नारायण ,झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।