दो पंचायत के बीच की सड़क मरम्मत में कुछ दबंग अपने स्वार्थ में डाल रहे बाधा

बिहार- वैशाली जिले के महुआ प्रखंड स्थित मिर्जानग एवं भदवास पंचायत के बीच की सड़क इतनी खराब है कि हल्की वारिश में ही नाला में तब्दील हो जाता है। उक्त दोनों पंचायत के प्राथमिक विद्यालय के निकट से भोला राय के निकट तक को जाती है । स्थानीय लोगों का कहना है कि कई वर्षों से इसी हाल में है, बरसात में तो सड़क बंद सी हो जाती है।कुछ लोगों ने तो बताया कि ना ही कभी विभाग और ना ही किसी जन प्रतिनिधि ने
सड़क निर्माण के लिए पहल किया। हालांकि जिला परिषद भी इसी पंचायत से आते हैं फिर भी इनके द्वारा भी कोई पहल नही की गई जिस से उक्त पंचायत वासियों में रोष व्याप्त है। मिर्जानग पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद कमाल ने सड़क निर्माण के प्रति रुचि दिखाई तो दबंगो ने बाधा डाल दिया, यह पहली बार नही है। इस के पहले भी कई सड़क मरम्मत का प्रयास किया गया दबंगो ने अपने स्वार्थ में बाधा डाला और डालते आरहे है।तंग व तवाह हो कर ग्रामी संजय कुमार ने एक लिखित आवेदन महुआ प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा जिस आवेदन में दर्जनों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किए हुए थे। आवेदन में लिखा था कि पिछले कई वर्षों से यह सड़क क्षतिग्रस्त है जिसके कारण वरसात के मौसम में हम ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस से आवागवन में काफी कठिनाई होती है।तथा अतिशीघ्र इस कार्य को पूरा कराया जाए।आवेदन में हस्ताक्षर करने वालो में फूलदेव सिंह, प्रकाश कुमार, प्रिन्स कुमार, बच्चु राय आदि दर्जनों लोग थे।
आवेदन के आलोक में महुआ प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभात रंजन ने कार्यपालक पदादिकारी (मनरेगा) को प्राप्त आवेदन की मूल प्रति अपने पत्र के साथ संलग्न करते हुए आवश्यक कार्यवाही हेतु अनुरोध किया है ।ग्रामीणों में उमीद जागी है। अब देखना है कि कितने दिनों में मोरम्मत कार्य शरू होता है, डर है कि फिर कहीं पूर्व की तरह दबंग हावी न हो जाये।
-नसीम रब्बानी, पटना /बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।