धर्म और जाति के आधार पर हटाई जा रही है भाजपा सरकार में मूर्तियां: हवलदार यादव

आजमगढ़ – भाजपा की सरकार में धर्म व जाति के आधार पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्ति हटाई जा रही है। सन् 1942 स्वतंत्रता संग्राम आन्दोलन में अम्बारी निवासी रामसुन्दर यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया था। जनता उनका सम्मान करती थी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व0चन्द्रजीत यादव ने स्वतंत्रता संग्राम में उनके संघर्षां को देखते हुए अम्बारी चौक फूलपुर में मूर्ति लगवाने का काम किया था जिससे हमारी आने वाली पीढ़ी उनको देखकर उनके सिद्धान्तों व संघर्षों का अनुसरण करेंगे। लेकिन वर्तमान सरकार सड़क चौड़ीकरण के नाम पर उनकी मूर्ति को हटवा दिया।
समाजवादी पार्टी इसको लेकर संघर्ष करने का काम करेगी। यह बातें समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही।
भाजपा सरकार में धर्म व जाति के नाम पर जनता व उनके परिवारों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है। लोकतंत्र में धर्म व जाति के नाम पर किसी जाति विशेष के साथ नाइन्साफी होना अनुचित कदम है। इससे समाज में नफरत पैदा होती है। आपसी भाईचारा विगड़ता है। समाजवादी पार्टी धर्म व जाति की राजनीति नहीं करती। तहसीलों व थानों पर जाति पूॅछकर लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। यदि यह बन्द नहीं हुआ तो समाजवादी पार्टी इसका मुॅहतोड़ जवाब देगी।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।