धूमधाम से मनाई सामाजिक संगठन प्रयास ने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती

आजमगढ़- विश्व पटल पर भारत को गौरवान्वित करने वाले स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को सामाजिक संगठन प्रयास द्वारा नीबी स्थित नेकी के घर में धूमधाम से मनाया गया। जयंती समारोह को यादगार बनाते हुए प्रयास ने स्वामी जी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण, वस्त्र वितरण व अनाज, भोजन आदि का वितरण कर लोगां में चेतना जगाने का कार्य किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अखिलेश मिश्र गुड्डू व भाजयुमो जिलाध्यक्ष कमलेन्द्र मिश्र ने संयुक्त रूप से प्रतिमा का अनावरण किया। संचालन अतुल श्रीवास्तव ने किया।
कार्यक्रम के दौरान अखिलेश मिश्र ने कहा कि संगठन के माध्यम से इतना ऊचां सोच लेना ही बहुत बड़ी बात हैं लेकिन प्रयास ने इसे सार्थक करते हुए समाज में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज करायी है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के जयंती युवाओं के लिए एक संकल्प दिवस है। प्रयास ने जिस तरह अपने प्रयासों के जरिये यह आयोजन कराया है उसके लिए समाज को आगे आकर इस लड़ाई को मजबूत बनाना होगा। यह असाधारण सेवा देखकर खुद को प्रयास का सदस्य मानता हूं और हर नेकियों में अपना सार्थक सहयोग देने को तैयार हूं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष कमलेन्द्र मिश्र ने कहा कि आज का युवा स्वामी जी के विचारों को आत्मसात करें और यह प्रतिमा महज मूर्ति नहीं है, इनके तेज का प्रताप कुछ ही दिनों में लोगों के बीच दिखने लगेगा और समाज खुद तो बदलेगा ही और लोगों को भी बदलने को मजबूत करेगा। प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि हमेशा से ही प्रयास साथी स्वामी जी के विचारों को आगे बढ़ाने का कार्य करते आये है। इसलिए हमने नीबी स्थित नेकी के घर के समीप इनका प्रतिमा का अनावरण कराया कि लोगों की चेतना को जगायी जाये। इसी के तहत नेकी के घर में 13 जनवरी को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमे भारी संख्या में पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ लेने की अपील किया गया। प्रयास सचिव इंजी सुनील यादव ने कहा कि युवा शक्ति पूरी तरह ऊर्जावान है महज उसे एक दिशा देने की जरूरत है इसलिए स्वामी जी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण, वस्त्र वितरण व अनाज, भोजन आदि का वितरण कर लोगां में चेतना जगाने का कार्य किया गया है। जो समाज को एक दिशा देने का कार्य करेगा। इस अवसर पर प्रणीत श्रीवास्तव, डा वीरेन्द्र पाठक, अभिषेक सिंह, नीरज, कल्पनाथ सिंह, चन्द पति राय, निखिल राय, वरूण राय, विनीत सिंह, दुर्गाप्रसाद, डा हरगोविन्द विश्वकर्मा, शम्भुदयाल सोनकर, रघुवर दयाल, शिवप्रसाद, श्यामबिहारी पूरी, रामकेदार यादव, विकास गुप्ता, एसएनलाल, रामकुंवर सिंह, अशोक प्रजापति, नरेन्द्र कुमार निक्कु, चन्द्रशेखर सिंह, हरिदर्शन यादव, कृपा शंकर पाठक, राजू शर्मा, सीएल यादव, प्रेमकुमार सिंह, संजय यादव, प्रतिमा पांडेय, नीलम सिंह, सुषमा, संवेदनाप्रकाश, जया, आकांक्षा, अंशिका, आयुषी, अनीता, आरती, पूजा, अमरेन्द्रसिंह, रविशंकर प्रजापति, प्रेमगम आजमी, आलोक लहरी, मनोज सैनी, शिवप्रसाद, धर्मेन्द्र सैनी, रविशंकर सिंह, मिथिलेश, मनीष, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।