नए पुल की बजाए, घायल पुल पर की जा रही मरहम पट्टी

सहारनपुर – देहरादून हाइवे मार्ग पर नोगजापीर के पास क़रीब 150 साल पुराना बना नदी का पुल मरम्मत न कराए जाने के कारण कमज़ोर व जर्जर होता जा रहा है, जो कभी भी किसी बड़े हादसे का कारण बन सकता है।
गौरतलब है कि भारी वाहनों के आवागमन के कारण नदी का पुल कमज़ोर तो हुआ ही है लेकिन समय समय पर मरमत ना होने के कारण जर्जर भी होता जा रहा है, पुल के दोनों साइड पर लगी रैलिंग क्षतिग्रस्त हो गई है, रैलिंग नहीं होने के कारण रात के समय पुल से निकलने वाले वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बढ़ गया है, क्षेत्रीय लोग पुल की हो रही मरम्मत की बजाए पुल का नया निर्माण कराए जाने की मांग कर रहें है, लेकिन अभी तक किसी ने इस ओर ध्यान आकर्षित नहीं किया है, बताया जा रहा है कि 150 साल पुराने इस पुल को अभी तक मरम्मत के सहारे ही चलाया जा रहा था जो अब जर्जर हो चुका है, पुल का नया निर्माण करने के बजाए उसी घायल पुल पर मरहम पट्टी लगायी जा रही है, जिससे क्षेत्र के प्रतिनिधियों व आम लोगों में भारी आक्रोश है।

-तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।