निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा में हजारों लोगों ने भरी निषाद आरक्षण के लिए हुंकार

*4 नवंबर को गाँधी मैदान, पटना में 10 लाख लोगों की उपस्थिति में मुकेश सहनी करेंगे पार्टी के नाम की घोषणा

*निषाद समाज का हित सर्वोपरी, हमारी मांगे मानने वाले के साथ होगा गठबंधन: मुकेश सहनी

समस्तीपुर/बिहार- निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा का उद्देश्य निषाद आरक्षण की लड़ाई को घर-घर तक पहुंचाकर इसे मूर्त रूप देना है. यह यात्रा तय दिनांक पर बिहार के प्रत्येक जिलों से होकर गुजर रही है. यात्रा प्रदेश के हरेक जिले से होकर गुजरेगी तथा आगामी 4 नवंबर को गाँधी मैदान, पटना में लाखों लोगों की उपस्थिति में पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी. उक्त बातें निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी ने समस्तीपुर में निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के दौरान कही.

शनिवार को समस्तीपुर में अत्यंत भव्यता के साथ बस यात्रा निकाली गई. निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा के लिए मुंबई से सज-धज कर आई हाईटेक आलिशान बस पर सन ऑफ़ मल्लाह द्वारा के साथ संघ के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. यात्रा में हजारों मोटरसाईकल तथा सैकड़ों चार पहिया वाहन भी शामिल थे. इस दौरान सन ऑफ मल्लाह ने विभिन्न जगहों पर हजारों लोगों की विशाल जनसभा को संबोधित किया. निषाद आरक्षण संवाद बस यात्रा जटमलपुर पुल से प्रारंभ होकर महादेव स्थान चौक, भट्टी बरहेता चौक, मिर्जापुर, कल्याणपुर चौक, गोपालपुर, वीर सिंहपुर, अकबरपुर चौक, वासुदेवपुर कालीस्थान, लैलीन चौक, मनियारपुर चौक, लक्ष्मीनिया चौक, मथुरापुर घाट, टाउन हॉल, रुदौली चौक, बथुआ एस मोड़, भागवतपुर चौक, सहनी टोला तिसवारा, विक्रमपुर चौक, बरुना रसलपुर चौक, चकलालशाही चौक, दादनपुर चौक, गुनाई बशही, बथुआ आजान चौक, चंदौली चौक होते हुए ताजपुर गाँधी चौक में समाप्त हुई.

इस अवसर पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि यात्रा के दौरान वे प्रदेश के सभी जिलों में तय दिनांक पर समाज के बीच उपस्थित रहेंगे. संघ के हजारों पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता हजारों मोटरसाईकल तथा चार पहिया वाहन के साथ यात्रा में सम्मलित रहेंगे. संघ के प्रदेश, जिला तथा प्रखंड/पंचायत स्तर के तमाम पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता यात्रा का हिस्सा होंगे. बस यात्रा हर जिले से होकर गुजरेगी तथा निषाद आरक्षण का आवाज बुलंद करेगी. यात्रा के दौरान संबंधित जिले में रात्रि में सभा तथा बैठक आयोजित की जाएगी. तत्पश्चात आगामी 4 नवंबर को पटना के गाँधी मैदान में यात्रा का समापन कर विशाल “निषाद आरक्षण महारैला’ का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रदेश के निषाद लाखों-लाख की संख्या में भाग लेकर बिहार की राजनीति में निषादों की मजबूत धमक का एहसास करवाएँगे. साथ ही 4 नवंबर को ही VIP पार्टी के फुल फॉर्म की घोषणा की जाएगी.

गठबंधन के सवाल पर सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि जो निषादों के हक़ की बात करेगा तथा हमारी मांगें सुनेगा हम उसके साथ गठबंधन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में निषादों का वोट बैंक 14% है अतः दूसरी पार्टियों को गठबंधन के लिए हमारे पास आना पड़ेगा. हमारी मांगें पूरी नहीं होने पर अगले लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के बैनर तले सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारा जाएगा. सन ऑफ़ मल्लाह ने जोर देकर कहा कि 2015 के चुनाव में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने का वादा किया गया था. मगर अबतक उनके द्वारा वादा पूरा नहीं किया गया है. चूँकि देश में एक संविधान है तथा पश्चिम बंगाल तथा उड़ीसा जैसे राज्यों में निषादों को आरक्षण प्राप्त है तो बिहार में क्यों नहीं? इसका परिणाम 2019 में दिखेगा और निषादों की शक्ति का एहसास करवाया जाएगा.

हाल के महीनों में सन ऑफ़ मल्लाह ने विभिन्न जिलों में विशाल मोटरसाईकल महारैली निकालकर बिहार के राजनैतिक गलियारों में अपनी मजबूत उपस्तिथि दर्ज की है. तत्पश्चात 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी शहादत दिवस के अवसर पर पटना में हजारों महिलाओं के साथ पैदल मार्च निकालकर बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया है. अब ‘निषाद आरक्षण संवाद यात्रा’ के माध्यम से वे सम्पूर्ण बिहार के निषादों को गोलबंद कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में लगातार गोलबंद हो रहा निषाद समाज अगले चुनाव में डीसाईडिंग फैक्टर होता दिख रहा है. हर पार्टी सन ऑफ़ मल्लाह को अपने साथ करने के लिए व्यग्र दिख रही है.

समस्तीपुर में यात्रा के दौरान राजभूषण चौधरी(राष्ट्रीय उपाध्यक्ष),ब्रह्मदेव चौधरी(राष्ट्रीय उपाध्यक्ष),वैद्यनाथ सहनी(राष्ट्रीय उपाध्यक्ष),अर्जुन सहनी(जिला अध्यक्ष),विपिन सहनी(प्रदेश उपाध्यक्ष),किरण देवी(महिला विधानसभा अध्यक्ष वारिसनगर),कृष्णा देवी(महिला जिला अध्यक्ष),राजेश सहनी(प्रदेश उपाध्यक्ष),प्रदीप सहनी(विधानसभा अध्यक्ष वारिसनगर),इंद्रजीत सहनी(प्रधान युवा सचिव),अजय सहनी(जिला युवा सचिव),मनीष सहनी(जिला युवा अध्यक्ष), नरेन्द्र सहनी(जिला युवा अध्यक्ष),स्वामी गोविंद भारती(जिला प्रधान महासचिव),जयजय राम सहनी(जिला अध्यक्ष बेगूसराय), रामबली महतो,रामपुनित सहनी(कल्याणपुर विधानसभा अध्यक्ष),रामकुमार सहनी(मत्स्य जीवी मंत्री), श्यामचंद्र सहनी(जिला सलाहकार),मनोज सहनी(मुखिया गोपालपुर),उपेंद्र सहनी, सुधीर सहनी(मीडिया प्रभारी) सहित संघ के जिले के तमाम पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे.
-क़ैसर खान, समस्तीपुर नगर- बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।