पकड़ी गई अवैध शराब की फैक्ट्री: जहरीली शराब बनाते 6 लोग गिरफ्तार

वाराणसी- प्रदेश में हुए ज़हरीली शराब की घटना के बाद वाराणसी पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें अलर्ट थी। इसी क्रम में वाराणसी क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस ने सूचना पर बडागांव थाना क्षेत्र के बसनी में ज़हरीली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।
पकड़ी गई ज़हरीली शराब की फैक्ट्री से प्रदेश सरकार का वैध शराब लोगो व मौके से 6 अभियुक्त और लाखों की शराब भी बरामद हुई है।
पत्रकारो को जानकारी देते एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि प्रदेश में हुए ज़हरीली शराब काण्ड के बाद पूरे प्रदेश में ज़हरीली शराब के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस को सफलता हाथ लगी है।
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि बुधवार को क्राइम ब्रांच और बड़ागांव पुलिस बसनी चौराहे पर मौजूद थी कि मुखबिर से सूचना मिली की क्षेत्र का अवैध शराब कारोबारी शिव शंकर सेठ बसनी के मंजय पासी के घर से अवैध देसी और अंग्रेजी शराब का कारोबार चला रहा हैं
इस सूचना पर क्राइम ब्रांच और बडागांव पुलिस टीम ने मंजय पासी के घर के समीप पहुंचे तो एक व्यक्ति स्कार्पियो गाड़ी में बैठा था उतरकर भाग गया। इस दौरान मंजय पासी के घर के अन्दर अपमिश्रित शराब (ज़हरीली शराब ) बनाते 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्होंने अपना नाम क्रमशः सोनू सेठ निवासी बडागांव, थाना बडागांव, दिनेश अग्रहरी निवासी बडागांव, थाना बडागांव, ओमप्रकाश सेठ, निवासी गौराकला, थाना चौबेपुर, प्रमोद तिवारी, निवासी पिपरी थाना चंदौली, बृजेश सेठ निवासी नेवादा, थाना फूलपुर एवं रणजीत सेठ निवासी शादियाबाद, थाना गाजीपुर बताया।
एसएसपी ने बताया कि इस दौरान मुख्य सरगना शिव सेठ निवासी बडागांव और घर का मालिक मंजय निवासी बसनी बडागांव मौके से फरार हो गए। पकडे गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि वो लोग बाबु सेठ और सोनू सेठ के लिए काम करते हैं। नकली देशी और अंग्रेजी शराब बनाने के लिए ईथाइल एल्कोहल मध्य प्रदेश से आता है। यहां तैयार नकली माल को हम लोग अपने पार्टनरों के सरकारी देसी और अंग्रेजी ठेकों पर भेजते हैं। इसके अलावा स्कार्पियो गाड़ी से हम लोग गाजीपुर, चंदौली, बनारस व जौनपुर के साथ साथ बिहार में भी नकली शराब की सप्लाई करते हैं। अभियुक्तों ने बताया कि यह शराब मात्र 20 रूपये में तैयार होती है पर इसे सरकारी रेट 65 रूपये में बेचा जाता है।
एसएसपी ने बताया कि इस फैक्ट्री से 10 पेटी (450 शीशी 200 एम एल) देशी शराब, 50 बोतल नकली अंग्रेजी शराब, शराब भरने के लिए खाली शीशी, सरकारी होलमार्क छोटा और एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद हुई है। इन सभी को सम्बंधित धाराओं में जेल भेजा रहा है।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में क्राइम ब्रांच (प्रभारी)उपनिरीक्षक विक्रम सिंह, एसआई प्रदीप यादव एवं थाना प्रभारी निरीक्षक बड़ागांव महेश पाण्डेय एवं बड़ागांव पुलिस टीम शामिल है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।