पडोसी के घर महिला का शव मिलने से फैला आक्रोश:आरोपी हुए गिरफ्तार

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर के पुवांया थाना क्षेत्र में दो दिन से गायब महिला का शव सोमवार की रात नग्नावस्था में पड़ोस के घर से बरामद होने से क्षेत्र में जहां सनसनी फैल गई थी तो वही मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण क्षेत्र में काफी तनाव भी था । पुलिस पर भी इस हत्या कांड के खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर काफी दबाब था । पुवांया पुलिस को हत्या को अंजाम देने बाले मृतका के पड़ोसी व उसके चाचा को बुधवार को गिरफ्तार लिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुभाष चन्द्र शाक्य ने बताया की थाना क्षेत्र के गांव अनावा निवासी परवीन बानो दो दिन से गायब थी तथा उसका का शव नग्नावस्था व बहुत ही बुरी हालत में उसके पड़ोसी विजय के बन्द घर से बरामद हुआ था । मृतका के पति वसीम ने पड़ोसी विजय व उसके परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुऐ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया था ।

शाक्य के अनुसार, बुधवार सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने विनयानी चौराहे के पास से मृतका के पड़ोसी विजय व उसके चाचा साकरन को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में अपना गुनाह कबूलते हुए विजय ने बताया की वो मृतका को पसन्द करता था । लेकिन किसी कारण बश दो साल पहले विजय ने गोरखपुर की एक लड़की से शादी कर ली । कुछ समय बाद विजय की पत्नी भी उसे छोड़ कर बापस मायके चली गई । कई बार पत्नी को बुलाया लेकिन वो नही आई।आरोपी को शक था की परिवन बानो ही उसका घर बसने नही दे रही है और उसी ने उसकी पत्नी को भड़का दिया है जिसके चलते ही वो उसे छोड़ कर चली गई। इसके आलावा मृतका का भतीजा कई साल पहले विजय की बहन को भी भगा ले गया था । बहन को भगा ले जाने व पत्नी के छोड़ कर चले जाने के कारण गाँव में काफी बदनामी भी हो रही थी । बदनामी का बदला लेने के लिए 14 अप्रैल को परवीन बानो को अपने घर बुलाया जहां हत्यारोपी ने मृतका की सलवार से ही गला दबा कर उसकी हत्या कर दी । हत्यारोपी विजय अपने चाचा साकरन के साथ मिल कर शव को ठिकाने भी लगाने की तैयारी में थे लेकिन उससे पहले ही मामल खुल गया।
-अंकित कुमार शर्मा,शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।