पुलिस विभाग की नौकरी से अवसादग्रस्त दारोगा ने किया आत्मदाह

*मौके से मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस कर रही मामले की जांच

वाराणसी- सारनाथ थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रहने वाले शिव कुमार प्रजापति (30 वर्ष) ने बुधवार की देर शाम में खुदकुशी कर ली। शिव कुमार प्रजापति 2011-12 बैच में यूपी पुलिस में बतौर उप निरीक्षक भर्ती हुआ था। इन दिनों शिवकुमार की पोस्टिंग जनपद गोरखपुर के शाहपुर थाने में अंडर ट्रेनिंग के तौर पर हुई थी।
काफी दिनों से तनाव में चल रहे शिव कुमार 15 दिन की छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। पिता के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से पुलिस की नौकरी छोड़ने की बात कर रहा था शिवकुमार पुलिस विभाग के बजाय शिक्षा में ज्यादा रुचि रखता था और 15 सितंबर को बिहार में एसोसिएट प्रोफेसर का इंटरव्यू देने जाने वाला था जिसने देर शाम को अपने कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी ।
जब देर शाम तक शिव कुमार के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो शिव कुमार के पिता रामसेवक ने कमरे में आवाज लगाई। जब शिवकुमार के कमरे से कोई गतिविधि नहीं मिली ,तो उन्होंने शिवकुमार के कमरे में झांक कर देखा तो शिवकुमार का शव पंखे के सहारे लटका हुआ था। जिसे देख रामसेवक स्तथ रह गए। रामसेवक ने पड़ोसियों की सहायता से शिवकुमार के कमरे का दरवाजा तोड़ा और फौरन इसकी सूचना सारनाथ थाने कि पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से नीचे उतारा और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।