प्रदर्शनकारियों ने रोकी गतिमान एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों की गति

झांसी। एससी/एसटी एक्ट में बदलाव और छेड़छाड़ के विरोध भारत बंद का असर सबसे अधिक रेल मार्ग और सड़क मार्ग पर नजर आया। झांसी-दिल्ली मार्ग पर मुरैना, डबरा, ग्वालियर दतिया में हुए आंदोलन के कारण कई गाड़ियों को रोककर प्रदर्शन किया गया है। एक दिन पहले चलाई गई गतिमान एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों की गति अविरुद्ध हुई। जिससे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

आंदोलन के कारण दिल्ली से झांसी आने वाली कई ट्रेनें घंटो लेट चल रही है। बताया गया है कि दिल्ली से झांसी आ रही ट्रेन क्रमांक ट्रेन क्रमांक 12642 थिरुकुरल एक्सप्रेस, साढ़े तीन घंटे, ट्रेन क्रमांक 12650 कनार्टका एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे, ट्रेन क्रमांक 12138 पंजाब मेल 4 घंटे से अधिक, ट्रेन क्रमांक 12050 गतिमान एक्सप्रेस 2 घंटे से अधिक, ट्रेन क्रमांक 18238 तीन घंटे से अधिक, ट्रेन क्रमांक 12404 पांडेचेरी एक्सप्रेस 9 घंटे से अधिक और ताज एक्सप्रेस 1 घंटे से अधिक देरी से चल रही है। जिससे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। झांसी स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई है।

आंदोलनकारियों का झांसी स्टेशन पर किसी प्रकार प्रदर्शन न हो इसके लिए नवाबाद थाने की पुलिस, जीआरपी व आरपीएफ भारी संख्या में तैनात की गई है।

-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।