प्रभात फेरी निकाल ग्रामीणों को फसल अवशेष न जलाने बारे किया जागरूक

हरियाणा/रोहतक- महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) की राष्ट्रीय सेवा योजनों की पांचों इकाईयों ने आज गांव डोभ में जाकर प्रभात फेरी निकालते हुए ग्रामीणों को फसल अवशेष न जलाने बारे जागरूक किया।
एनएसएस कोआर्डिनेटर प्रो. रणबीर सिंह गुलिया ने हरी झंडी दिखाते हुए प्रभात फेरी के लिए रवाना किया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. कर्मवीर श्योकंद, डा. श्रीभगवान, डा. सविता राठी, डा. मनीक्षा हुड्डा व डा. सोनू की अगुवाई में एनएसएस के वालंटियर्स ने गांव डोभ में प्रभात फेरी निकालते हुए फसल अवशेष न जलाने बारे जागरूकता की अलख जगाई।
प्रभात फेरी में वालंटियर्स ने ग्रामीणों से बातचीत की और फसल अवशेष जलाने से प्रकृति को होने वाले नुकसान के बारे में बताया। साथ ही इससे जमीन की उर्वरता शक्ति कम होने तथा पर्यावरण को होने वाले नुकसान बारे भी अवगत करवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने विद्यार्थियों को फसल के अवशेष न जलाने का आवश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में लगभग 100 एनएसएस वालंटियर्स ने भाग लिया।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।