बच्चों से जाना मिड डे मील का हाल

हाजीपुर(वैशाली)- क्षेत्र के गोरौल प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विधालय रूसुलपुर कोरीगांव में मिड डे मिड में खाते बच्चे विशाल से पुछे जाने पर ब tvताया कि विधालय में पहले जैसे मिड डे मिल का खाना अब हमलोगों को नही दिया जाता हैं.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक छात्र दिपक कुमार ने भी बताया कि विधालय में अब पहले जैसा हमलोगों को खाने के लिए नही दिया जाता हैं.
विधालय प्रधानाध्यापक गणेश कुमार से पुछे जाने पर बताया गया की विधालय में आने वाले मिड डे मिल खाद्धान्न में थोड़ा सुधार होना और जरूरी हैं. आज का मेनु के मुताबिक ही खाना आती हैं और आज बच्चों को चावल,दाल,सब्जी दिया गया हैं. इस विधालय में किचेन शेड नही है,एक किचेन शेड है ,लेकिन उपयोग लायक नही हैं .खाना आने के बाद विधालय के बरामदा पर रखा जाता है.विधालय में चार दिवाली नही होने असामाजिक तत्वों से हमलोगों को परेशानी झेलने पड़ती हैं. प्रधानाध्यापक कक्ष नही होने सें वर्ग कक्ष में ही प्रधानाध्यापक कक्ष संचालित किया जा रहा हैं. खाना विधालय में आने के बाद सबसे पहले खाना लाने वाला चखता है,फिर खाना को रसोइयां चखती हैं. उसके बाद हमलोग खाना चखते है . उसके बाद हमलोग बच्चों को खाना खाने के लिए देते हैं. विधालय में कुल नामांकित बच्चों की संख्या-222 हैं .जिसमें उपस्थित छात्र एवं छात्रा की संख्या 104 हैं. इस विधालय में कमरों की संख्या सात हैं. जबकि वर्ग आठ हैं. शिक्षको की संख्या आठ है.विधालय में सभी शिक्षक अपने नियत समय 9:40 तक उपस्थित हो जाते है।
-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।