बड़ा हादसा टला: बच गई पेड़ गिरने से बड़ी दुर्घटना

पूर्णिया/बिहार- चित्रवानी रोड , टैक्सी स्टैंड ,पुर्णिया में एक विशाल पेड़ अपने आप गिर गई । पेड़ के नीचे झोपड़ी की दुकान भी थी , जिसपर भारी भरकम पेड़ का हिस्सा गिरने से दुकान और उसमे बैठे तीन लोग दब गए । जबकि एक रिक्शा और कार बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया । गनीमत यह रही कि रिक्शा और कार के अंदर कोइ बैठे नही थे । दोनों सड़क के किनारे पार्किंग स्थल में लगे हुए थे। स्थानीय लोगो की मदद से दुकान के अंदर दबे और फसें लोगो को बचा लिया गया । पर सही माने तो बड़ी दुर्घटना होते होते बच गई ।
घटना स्थल पुर्णिया का भिड़ भार वाला टैक्सी स्टैंड चौक कहलाता है बस स्टैंड के तरफ से आने वाली सड़क से आर अन चोक के लगभग 200 गज बाद ये चौक है । और इस चौक से दाहिने और बांये दोनों बगल सड़क जाती है जो कि एक भट्टा बाजार और जिला स्कूल की तरफ जाती है और एक सड़क जो कि बहुमंजिला होते हुए कचहरी और कला भवन की तरफ जाती हैं । टैक्सी स्टैंड चौक के पास जहाँ ये घटना अभी साढ़े नो बजे के आसपास घटी है ।
यहाँ पर बैंक, होटल , के अलावा बहुत से बड़े छोटे दुकान भी है । सबसे ज्यादा तो इस रोड में मोटर सर्विस की दुकानें जहाँ हर रोज लगभग सैकड़ो लोग अपनी कार में ऐसी से लेकर और भी काम करवाने आते है । इलाहाबाद बैंक और होटल, रेस्टोरेंट की वजह से कभी कभी भिड़ और भी बढ़ जाती है । मिला जुला कर देखे तो रोजाना इस सड़क से सैकड़ो लोगों का आना जाना होता है । इस प्रकार की घटना से लोगों और प्रशासन को कुछ सीख लेनी चाहिए । ताकि इस प्रकार की घटना दुबारा ना हो सके ।

– पूर्णिया से शिव शंकर सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।