बिखरता परिवार फिर हुआ एक

चंदौली- पुलिस अधीक्षक चन्दौली के समक्ष तेरह अप्रैल एक प्रार्थना आया जिसमें छोटे-मोटे पारिवारिक विवाद के कारण पति-पत्नी एक दूसरे से अलग रहने लगे थे। पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा उक्त प्रार्थना पत्र पर प्रभारी महिला सहायता प्रकोष्ठ चन्दौली को तत्काल आवश्यक कार्यवाही कर मामले का उचित समाधान कराने के लिए आदेशित किया गया था।

प्रार्थना पत्र के निस्तारण के क्रम में बुधवार को उ0नि0 प्रमिला यादव प्रभारी महिला सहायता प्रकोष्ठ के प्रयास से पति- धर्मेन्द्र यादव पुत्र रामअवध यादव निवासी सिकटीपुर थाना बलुआ जनपद व पत्नी बन्दना यादव पुत्री सोती यादव निवासी ख्यालगढ़ थाना अलीनगर को महिला सहायता प्रकोष्ठ प्रभारी द्वारा आमने-सामने बैठा कर एक दूसरे से अलग रहने का कारण जानने के उपरान्त काफी समझाया बुझाया गया तथा एक दूसरे का जीवन में महत्व सहित पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी गलतियों को नजरअन्दाज करते हुए आपस में सामन्जस्य बनाकर अपने व परिवार के भविष्य को देखते हुए जीवन पथ पर आगे बढ़ने की सीख दी गयी जिसपर दोनों ने एक दूसरे को माफ करते हुए अलग रहने के निर्णय पर पश्चाताप करने लगे तथा आगे से एक दूसरे के साथ रहने की सौगन्ध खायी तथा भविष्य में ऐसे किसी भी प्रकार के गलत फैसले कभी ना लेने की बात कहते हुए अपना परिवार टूटने व बिखरने से बचाने के लिए चन्दौली पुलिस का ह्रदय से धन्यवाद दिया। उक्त प्रकरण के अविलम्ब तथा उचित समाधान व एक परिवार को टूटने से बचाने के लिए पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा प्रभारी महिला सहायता प्रकोष्ट की प्रशन्सा की गयी।

सुनील विश्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।