बिना डिग्रीधारक डॉक्टरो का अड्डा बना जीरादेई बाजार:अधिकारियो के फरमान को दिखा रहे है ठेंगा

*पुरे प्रखंड मे झोलाछाप डॉक्टर ही करते है ईलाज

बिहार: सिवान जिला के जीरादेई प्रखंड मे झोलाछाप डॉक्टरो कि चॉदी है ।अधिकारियो के फरमान को ठेंगा दिखाते हुए झोला छाप डॉक्टर प्रखंड के भोली भाली जनता को अपनी गिरफ्त मे लेकर उन से धन कि उगाही कर रहे है। प्रखंड के जीरादेई, जामापुर, रुईया बंगरा,पथार, नरेन्द्रपुर,खरगीरामपुर,विजयीपुर,छोटका मांझा,तितरा सहित कई एेसे प्रमुख जगहो पर झोला छाप डॉक्टर फर्जी बोर्ड लगाकर प्रैक्टिस कर रहे है।
जिले से कभी कभार अधिकारियो कि टिम जब छापेमारी के लिए आती है तो ये डॉक्टर उनकी सेवा मे लग जाते है । झोला छाप डॉक्टर पर न तो प्रखंड के अधिकारी लगाम लगाते है और न ही जिले के। झोला छाप डॉक्टर मरिजो से जांच के नाम पर भी काफी धन कि उगाही करते है। पैथोलॉजी द्वारा डाक्टरो को जॉच का आधा पैसा कमिशन के रुप मे दे दिया जाता है।जिस से डॉक्टरो कि अच्छी कमाई हो जाती है। प्रखंड के कुछ ऐसे जगहो पर तो झोला छाप डॉक्टरो द्वारा भोली भाली जनता को अपने चंगुल मे लेकर उनका शारिरिक और आर्थिक रुप से शोषण किया जाता है।
*क्या कहते है अधिकारी*
चिकित्सा पदाधिकारी केके मिश्रा ने कहा कि झोला छाप डॉक्टरो के खिलाफ जहा भी सुचना मिलती है,कार्रवाई कि जाती है।टिम गठित कर झोाला छाप डॉक्टरो के खिलाफ कार्रवाई कि जा रही है ।

– आदित्य कुमार सिंह/जीरादेई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।