भारतीय किसान यूनियन ने किया देवबन्द – सहारनपुर स्टेट हाईवे पर कब्ज़ा

मुज़फ्फरनगर /रोहाना – भारतीय किसान यूनियन ने देवबन्द – सहारनपुर स्टेट हाईवे पर कब्ज़ा कर लिया ।
टोल बूम तोड़ हजारों गाड़ियां फ्री करा दीं। पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों के समझाने बुझाने पर टोल को मुक्त किया।अधूरे पुल निर्माण को लेकर देवबन्द सहारनपुर स्टेट हाईवे पर किसान यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया ।

गुस्साए किसानो ने टोल बूम तोड़े और हजारों वाहनों को फ्री करा दिया ।किसानो के हंगामे की खबर मिलते ही पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों में खलबली मच गई । आनन फानन में जिले के अधिकारी मौके पर दौड़े । जहां किसान यूनियन के रास्ट्रीय प्रवक्ता की प्रशासनिक अधिकारीयों ने मान मुनव्वल की।कई घन्टो के बाद टोल से हटे किसान नेताओं का आरोप था रोहाना में अधूरे पड़े पुल निर्माण का कार्य जल्द हो। देवबन्द में जिस तरह का डबल पुल बना है उसी तरह का यहां भी पुल बनाया जाये । किसान नेताओं ने पुल के डिजाईन पर भी आपत्ति जताई कहा अभी तक इस पुल की वजह से कई सड़क हादसे हो चुकें है।

वहीं टोल अधिकारीयों कर्मचारियों ने भी कही अपनी बात टोल कंपनी और इंजीनियरों के सिस्टम से पुल बनाया जा रहा है। कंपनी और शाशन की मंशा के अनुरूप पुल बनाया जयेगा।किसानो के धरना प्रदर्शन से टोल को लाखों का नुकसान हुआ । हजारों गाड़ियां किसानो ने फ्री करा दी। जिससे राजस्व का भी नुकसान हुआ। गुसाये किसानो ने टोल के दोनों तरफ लगे बूम और सेंसर भी तोड़े जोकि सी सी टीवी में कैद हो गये है।कई घन्टो के बाद किसान यूनियन के नेताओं के साथ प्रशासनिक एंव पुलिस अधिकारीयों की वार्ता हुई जिसके बाद देर रात्रि में ही किसानो ने टोल से अपना कब्ज़ा हटा लिया ।बीती देर रात्रि की
थाना शहर कोतवाली क्षेत्र की चौकी रोहाना अंतर्गत देवबन्द- सहारनपुर स्टेट हाईवे की घटना बतायीं जा रही है।

– भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।