महिला से किया ऑनलाइन फ्रॉड

कानपुर: फेसबुक पर ज्योतिषाचार्य बताकर लखीमपुर खीरी के एक युवक ने बेकनगंज की महिला से दोस्ती की और उसकी बेटी का रिश्ता तय करवाने का झांसा देकर ढाई लाख रुपये के जेवर हड़प लिए। आरोप है कि चार दिन तक महिला को बंधक बनाकर भी रखा। रविवार को बेकनगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को जेल भेज दिया।

बेकनगंज में चंद्रशेखर हाता निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ माह पूर्व लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ निवासी अक्षय गुप्ता की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने बताया कि वह ज्योतिषाचार्य और एक वैश्य सभा का सदस्य है। बेटी का रिश्ता तय कराने का झांसा देकर उसने बड़ा चौराहे के पास मिलने के लिए बुलाया। जहां परिवार के बारे में जानकारी लेकर उसने कुछ फोटो खींच लीं। उन फोटो के जरिए बदनाम करने की धमकी देकर पांच लाख रुपये मांगे। 30 मार्च को अफीम कोठी स्थित एक अपार्टमेंट में बुलाया। वहां धमकी देकर सारे जेवर ले लिए और नशीला पदार्थ पिलाकर बंधक बना लिया। तीन अप्रैल को महिला वहां से छूटकर घर पहुंचीं और परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद बेकनगंज थाने में रिपोर्ट लिखाई।

इंस्पेक्टर मो. शरीफ ने बताया कि अपहरण, रंगदारी मांगने और बंधक बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अक्षय को जेल भेजा गया है।
-रिपोर्ट हिमांशु सचान के साथ आकाश रावत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।