महिला स्वाभिमान कार्यक्रम का हुआ आयोजन

वाराणसी- आज दिनांक 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भुल्लनपुर नैतिक उपवन में आइडियल वुमेन वेलफेयर सोसायटी व ई गवर्नेंस सीएससी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गाँवो में महिलाओं की समस्याओं को सुना गया कार्यक्रम का आयोजन कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के जिला प्रबंधक उमेश राय व प्रेम नारायण सिंह ने किया।
कार्यक्रम में गांव की महिलाओं ने अपनी अपनी समस्याओं को रखा गया महिलाओं ने ग्राम प्रधान व पंचायत द्वारा किसी भी प्रकार की सहायता न मिलने व ग्राम प्रधानों द्वारा किसी भी कार्य मे सहायता न करने की बात कही ।
बीना सिंह संस्था सचिव ने बताया कि गांव की समस्याओ को लेकर ग्राम प्रधानों व जिला पंचायत सदस्यों से बात की जायेगी व गाँवो में स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।
सभा को संबोधित करते हुए उमेश राय ने कहा कि आज हर क्षेत्र महिलाओ का योगदान उलेखनीय ही और आज वो हर क्षेत्र में बढ़ चढ़ के भागीदारी है। चाहे वो शिक्षा हो या सुरक्षा आइडियल वुमेन वेलफेयर सोसायटी पर जल्द ही टेली लॉ (जिसमे महिलाये अपनी बातें अधिकारियो तक पहुँचाया जायेगा वहाँ एक प्रतिनिधि को बैठाया जाएगा जो समस्याओ को आला अधिकारियों तक पहुँचायेगी।
आधार कार्ड, वृद्धा पेंशन, सेनेटरी नैपकिन आदि के लिए कार्य संस्था पर दिया जायेगा।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दिव्यांग अभय शर्मा जो कि नेत्रहीन है लाफ्टर चैलेंज में भी अपना झंडा फहराया था जिसमे सुपरस्टार अक्षय कुमार ने काफी प्रशंसा की थी ।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राखी रानी ,मुन्नी देवी, शांति देवी ,शिल्पी सिंह,यशराज शर्मा, अनुराग पाण्डेय,क्षितिज चौबे, शैलेन्द्र सिंह , वंदना देवी,सुमन विश्वकर्मा,गार्गी सिंह, रेखा रानी प्रदीप जी आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-:श्रवण भारद्वाज लोहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।