मित्र पुलिस की मानवता:केदारनाथ यात्रा के दौरान परिवार से बिछड़े किशोर को परिवार से मिलाया

उत्तराखंड- उत्तराखंड पुलिस के ऐसे जवानों के लिए दिल में और भी सम्मान पैदा होता है, जो लोगों की सेवा के लिए सदैव समर्पित रहते हैं।
कल रात्रि में लगभग 7 बजे केदारनाथ पैदल मार्ग में घोड़ा पड़ाव पर एक 13 वर्षीय बालक आदित्य जो अपनी माँ व बहिन के साथ यात्रा करने आया था, अपने परिवार से बिछड़ गया था। आदित्य काफी भीगा हुआ था ठंड से कांप रहा था। यह देख कर वहां पर तैनात एसआई अरविंद बहुगुणा और कांस्टेबल दीपक ममगईं उस बालक को अपने साथ चौकी में ले आये और परिवार की तरह आदित्य के कपड़े बदलकर उसको अपने बिस्तर पर सुलाया। तत्पश्चात आदित्य के घरवालों से संपर्क किया जो कि उस समय लिनचोली में थे। 3 घंटे बाद रात्रि में आदित्य की माँ व बहिन ठंड से ठिठुरती चौकी पहुंची। अपने बेटे आदित्य को आराम से सोता देख कर जोरों से रोने लगी जिसपर पुलिस द्वारा महिला का ढांढस बढ़ाया गया। दीपक ममगाईं ने आदित्य के परिजनों को बारिश से भीगे सर को पोंछने के लिए तौलिया और पीने के लिए गरम पानी दिया। अब वहां पर एक नहीं दो माँ थी। एक आदित्य की खुद की माँ करुणा महाजन और दूसरी कर्तव्य परायण और करुणामयी हमारी उत्तराखंड पुलिस।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।