मेडिकल कॉलेज कैंपस में हुई हत्या का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

झांसी। नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत मेडिकल कालेज में पांच दिन पहले हुई लूटकर महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर चल रहा है। मुख्य हत्यारोपी पड़ोसी का दत्तक पुत्र है। जिसने अपने साथियों के साथ एक सप्ताह से योजना बनाते हुए प्रेक्टिस की। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने पकड़े गये आरोपी के पास से लूटा हुआ माल बरामद कर मुख्य आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।
नवाबाद थाना अंतर्गत मेडिकल कालेज कैम्पस में बगंला नम्बर टाईप टू 33 में श्रीमती आशा श्रीवास्तव अपने पति वीके श्रीवास्तव और बेटी के साथ रही थी। आशा के पति वीके श्रीवास्तव झांसी मेडिकल कालेज में एमआरआई टैक्नीशियन के पद पर कार्यर्त है।

वीके श्रीवास्वत ने बताया था कि रोज की तरह उनकी बेटी खुशी स्कूल पढने गई थी और वह ड्यूटी के लिए मेडिकल कालेज। घर में उसकी पत्नी श्रीमती आशा श्रीवास्तव अकेली थी। स्कूल से उनकी बेटी लौटकर घर वापस आई और दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कुछ आहट मिली। शक होने लड़की ने उससे सम्पर्क किया। जिस पर डिपार्टमेंट का एक उनके घर पहुंचा और किसी प्रकार घर में झांककर देखा तो आशा खून से लथपथ पड़ा हुई थी। यह देख उन्हें अवगत कराया। जिस पर घर आकर किसी प्रकार दरवाजा खोला और अदंर देखा। जहां आशा जमीन पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। उसके गले पर धारदार हथियार के निशान थे। इसके साथ ही घर में सामान बिखरा पड़ा हुआ था। अशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने घर में डकैती डाली और जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने श्रीमती आशा की हत्या कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की छानबीन करते हुए हत्यारोपियों की तलाश शुरु कर दी थी।

एसएसपी विनोद कुमार ने घटना का पटाक्षेप करते हुए बताया कि इसके खुलासे के लिए नवाबाद थाना प्रभारी संत प्रकाश सिंह और कोतवाली प्रभारी/स्वाट प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी व उनकी टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मामला दर्ज होने के बाद टीम ने छानबीन करते हुए हत्यारोपियों की तलाश शुरु कर दी। छानबीन के दौरान मृतका की बेटी की मदद से कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे। जिनकी मदद से पुलिस ने हत्यारोपियों की तलाश की। तभी उसे पता चला कि आज कुम्हार कुआं हाईवे के पास उक्त कांड का हत्यारोपी है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम बताये गये स्थान पहुंची। जहां से पुलिस ने उसे पकड़ लिया। तलाशी के दौरान पकड़े गये युवक के पास से पुलिस ने लूटा हुआ मंगलसूत्र और मोबाइल समेत नकदी बरामद की है। पकड़े गये हत्यारोपी को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में उसने अपना नाम रवि अहिरवार निवासी जरयाई चिरगांव बताया l

एसएसपी विनोद कुमार के अनुसार पकड़े गये हत्यारोपी रवि ने बताया कि इस कांड में पड़ोसिन का दत्तक पुत्र मुख्य आरोपी है। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर एक सप्ताह से रैकी करते योजनाते हुए प्रेक्टिस की। इसके बाद 17 मई को जब मृतका का पति मेडिकल कालेज ड्यूटी पर चला गया और बेटी स्कूल। तभी पकड़ा गया हत्यारोपी अपने चार साथियों के साथ घर में घुसा। जहां उसने महिला की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। घटना के बाद वह सभी हाईवे से भाग गये।

हत्या का खुलासा करने वाली टीम में नवाबाद थाना प्रभारी संतप्रकाश, निरीक्षक रजनीश कटियार, कोतवाली/स्वॉट प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी, सिपाही शैलेन्द्र सिंह, पदम सिंह, अभिनेश्वर तिवारी, बृजमोहन, दुर्गेश चौहान, नरेन्द्र कुमार, योगेन्द्र सिंह, चंद्रशेखर, प्रदीप सेंगर, सर्वेश कुमार शामिल रहे।

रिपोर्ट: उदयनारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।