योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद न्यूज चैनल की एमडी समेत 3 पत्रकार गिरफ्तार

*स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत ने सोशल मीडिया में एक महिला का वीडियो पोस्ट किया था
*इसी मुद्दे पर महिला के आरोपों पर न्यूज चैनल ने लाइव डिबेट आयोजित की थी

लखनऊ/नोएडा- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के दो अलग-अलग मामलों में प्रदेश पुलिस ने एक न्यूज चैनल की एमडी समेत 3 पत्रकारों को गिरफ्तार किया है।
हजरतगंज थानाप्रभारी राधारमण सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से शुक्रवार देर रात स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत जगदीश कन्नौजिया के खिलाफ एसएसपी कलानिधि नैथानी को केस दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। शनिवार दोपहर को हजरतगंज थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने प्रशांत को दिल्ली से गिरफ्तार किया।
जगदीश ने 6 जून को अपने ट्विटर हैंडल पर ‘इश्क छुपता नहीं छुपाने से योगी जी’ शीर्षक से एक पोस्ट की थी। साथ ही एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें एक युवती मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर खड़ी होकर खुद की योगी आदित्यनाथ की प्रेमिका बता रही थी। प्रशांत इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ पर उनके जन्मदिन पर टिप्पणी कर चुका था।
दूसरे मामले में नोएडा पुलिस ने सेक्टर-65 स्थित न्यूज चैनल की एमडी इशिका सिंह समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि 6 जून को चैनल के कार्यालय में ‘कानपुर की एक महिला का सीएम योगी आदित्यनाथ से संबंध है कि नहीं?’ विषय पर एक लाइव डिबेट की थी।
एसएसपी ने बताया कि मुख्यमंत्री के खिलाफ बगैर पड़ताल गलत खबर चलाने के मामले में नोएडा कोतवाली फेस-3 में केस दर्ज किया गया था। इशिका समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच की जा रही है और जिनकी भूमिका संदिग्ध होगी उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।