रंगदारी के मुकदमे का ग्रामीणों ने किया विरोध

आजमगढ़- आज़मगढ़ के रौनापार थाना क्षेत्र के हरैया ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि व प्रधान पति के एक दूसरे को देख लेने का धमकी का ऑडियो वायरल होने के साथ ही जेल से अपराधियों के सक्रियता के साथ पंचायत, ब्लॉक की सत्ता के संचालन का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है। प्रधान पति ने जहाँ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पर गाँव में विकास में जबरन दखलंदाजी का आरोप लगाया वहीं ब्लॉक प्रमुख पति ने प्रधान पति पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने पुलिस ऑफिस पर शिकायत दर्ज कराने आये प्रधानपति को गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एनपी सिंह के अनुसार सगड़ी के पूर्व विधायक सीपू सिंह की हत्या के आरोप में वाराणसी जेल में बंद कुंटू सिंह के दोनों से रिश्ते हैं। अपनी मदद से ब्लॉक प्रमुख बनने पर कुंटू ने प्रधान पति के माध्यम से एक लाख मंगाया था। अकसर ऐसे ही पैसे का लेनदेन होता है। इसी को लेकर विवाद है।

हरैया ब्लॉक प्रमुख दुलारी देवी के प्रतिनिधि संतोष सिंह के भाई अजय सिंह की मोबाइल पर धमकी की शिकायत करने पुलिस ऑफिस पहुचा था प्रधान प्रतिनिधि धर्मेंद्र यादव। उसे उल्टा रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कर 386 का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया जिससे नाराज ग्राम वासियों ने थाने का घेराव भी किया था और रंगदारी का मुकदमा दर्ज करने का विरोध किया। कहा यह फर्जी तरीके से राजनीति के तहत प्रधान प्रतिनिधि को फसाया जा रहा है। रंगदारी नहीं बल्कि प्रधान प्रतिनिधि को मारने की धमकी का ऑडियो भी पीड़ित के पास है मौजूद।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।