राज्य आवासीय विश्वविद्यालय की मांग को लेकर सभी दल हुए एक

आज़मगढ़- जनपद में राज्य आवसीय विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर शुक्रवार को दलीय सीमा टूट गई और जनपद के 200 से ज्यादा राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने एकजुटता दिखाते हुए विश्वविद्यालय के लिये संघर्ष करने का संकल्प लिया।
रोडवेज स्थित होटल दीप कांटिनेंटल सभागार मे विश्वविद्यालय अभियान के अंतर्गत आयोजित सर्वदलीय सम्मेलन में लगभग 20 राजनीतिक दलों और 200 से ज्यादा गैर राजनीतिक दलों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर समेलन की मुख्य अतिथि सांसद नीलम सोनकर ने कहा कि विश्वविद्यालय आज़मगढ़ का हक़ है और हम सब जनपद को उसका के लिये प्रदेश सरकार से अपील करेंगे। पूर्व सांसद बलिहारी बाबू ने कहा कि विश्वविद्यालय न होने से जनपद के निर्धन छात्र छात्राओं को दिक्कतों को सामना करता पड़ता है। भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने आश्वस्त किया है कि आज़मगढ़ में विश्वविद्यालय जरूर बनेगा। स्वागत भाषण करते हुए अभियान के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी संगठन विश्वविद्यालय लेकर रहेंगे। मेहनगर के विधायक कल्पनाथ पासवान ने कहा की आज़मगढ़ को विश्वविद्यालय जरूर मिलना चाहिये।
सर्वदलीय सम्मेलन की अध्यक्षता मद्धेशिया समाज के जिलाध्यक्ष शंकर प्रसाद और संचालन डा0 ईश्वर चंद्र त्रिपाठी ने किया।
सम्मेलन में नपा जिलाध्यक्ष शीला श्रीवास्तव,डा0 भक्तवत्सल, डा0 एस0जेड0अली जिम्मी, डा0 प्रवेश कुमार सिंह,डा0 अजित प्रताप सिंह, डा0राजीव त्रिपाठी,डा0वीरेंद्र दुबे,अनिता दूबे, पूनम सिंह, अनामिका पालीवाल,डा0 प्रतिभा सिंह,डा0कौशल,अवनीश अस्थाना,डा0सुजीत भूषण,प्रवीण कुमार सिंह,गोविन्द दुबे,रमाकांत वर्मा,राजेंद्र यादव,रणधीर सिंह,डा0मनिंदर सिंह, अरविंद चित्रांश,डा0सुभाष सिंह, शिव बोधन उपाध्याय, प्रमोद सोनकर आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।