राष्ट्रीय खेलों में स्नेहा मलिक ने जीता स्वर्ण पदक

*बेटियां हर रोज छू रही आसमान-एसडीएम तरूण कुमार
हरियाणा/रोहतक- झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित 34वीं राष्ट्रीय जूनियर अंडर-16 खेलकूद प्रतियोगिता में निकटवर्ती गांव खरावड़ की बेटी स्नेहा मलिक ने 2000 मीटर की दौड़ को 6.32.05 मिनट का समय लेकर प्रथम स्थान प्राप्त कर हरियाणा के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया तथा रोहतक जिले व हरियाणा का नाम पूरे भारत में रोशन किया। उनकी इस उपलब्धि पर उनके गांव खरावड़ व आस-पास के गांवों में खुशी का माहौल है।
स्नेहा के गांव पहुंचने पर गांव के प्रसिद्ध तीर्थ दादा चमन ऋषि धाम पर सांपला ब्लॉक के एसडीएम तरूण कुमार पावरिया, सरपंच बिजेन्द्र मलिक, गिझी गांव के सरपंच महेन्द्र पहलवान, चुलियाना के सरपंच हरेन्द्र सिंह, पाकस्मा के सरपंच मुकेश, कंसरैंटी के सरपंच प्रदीप, मोरखेडी के सरपंच मनजीत, कारौर की सरपंच गीता, सहकारी बैंक के प्रधान हरीश कौशिक, वाइस चेयरमैन अजयपाल हुड्डा, निदेशक महेन्द्र सिंह, कैप्टन जगवीर मलिक, ठेकेदार जयभगवान बोहर, पूर्व डीएसपी रणधीर मलिक, राजबीर मलिक, मास्टर दलीप सिंह, पूर्व सरपंच व स्नेहा की दादी कलावती, पूर्व सरपंच उदयभान, कैप्टन प्रताप सिंह, पूर्व इंस्पेक्टर चन्दन सिंह, ईश्वर सिंह शास्त्री सहित सैंकड़ों की संख्या में पुरूषों, महिलाओं व विद्यार्थियों ने आज उनका भव्य जोरदार स्वागत किया।
स्नेहा के साथ-साथ उनके कोच राजेश मलिक व महिला कोच सरला आर्या को भी गांव के सरपंच व स्नेहा के चाचा बिजेन्द्र मलिक व अन्य लोगों ने फूलों व नोटों की मालायें पहनाकर अभिनन्दन किया। इससे पहले भी स्नेहा 6 प्रदेश स्तर व राष्ट्रीय स्तर पर 3 गोल्ड मेडल जीत चुकी है।
इस अवसर पर एसडीएम तरूण कुमार ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में हरियाणा के युवा काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विशेषकर बेटियां तो हर रोज नयी बुलन्दियों को छू रही हैं। आज कोई भी माता-पिता बेटियों को बोझ न माने क्योंकि बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं।
वहीं कैप्टन जगवीर मलिक ने स्नेहा को विश्व स्तर पर देश का नाम रोशन करने की प्रेरणा देते हुए उनके कोच राजेश मलिक व सरला मलिक को धन्यवाद देते हुए उनसे और लग्र से काम करने का अनुरोध किया क्योंकि इनसे कोचिंग पाकर कई युवा राष्ट्रीय स्तर तक जा चुके हैं और सेना व पुलिस में भर्ती होकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।