लाखों रुपये की 3 किलोग्राम अफीम के साथ अन्तराज्जीय मोटर साईकल गिरोह के दो-दो युवक गिरफ्तार

पंचकूला/हरियाणा -हरियाणा पुलिस द्वारा मादक पदार्थो तस्करो के खिलाफ राज्य भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए सीआईए सिरसा पुलिस ने महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर दो युवकों को तीन किलोग्राम अफीम के साथ शहर सिरसा के बस स्टैंड क्षेत्र से काबू किया है। यह जानकारी हरियाणा पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि पकडे गये युवकों की पहचान नकुल पुत्र गोपाल व महेंद्र पुत्र भून निवासी कुरीद जिलाचतरा झारखंड़ के रूप मे हुई है। पकडे गये युवकों से अफीम सप्लायर के बारे मे नाम पता मालूम कर इस संबंध मे थाना सिविल लाईन सिरसा मे मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है।
पकडे गये दोनों युवकों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और विस्तार से पूछताछ कर अफीम तस्करी के इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगो के बारे में भी जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
इसी के साथ ही सीआईए डबवाली पुलिस टीम ने गश्त व चैंकिग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुऐ अंर्तराज्यीय मोटर साइकिल चोर गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया है तथा पकड़े गये आरोपियों की पहचान जगदीप सिंह उर्फ गीपू पुत्र जसविंद्र सिंह निवासी कणकवाल थाना रामा पंजाब व सुखचैन सिंह उर्फ चैनी पुत्र राम सिंह निवासी पन्नीवाला मोरिकां थाना सदर डबवाली के रुप में हुई है । पकड़े गये आरोपियों ने हरियाणा, पंजाब व राजस्थान क्षेत्रो में मोटर साईकिल चोरी की 24 वारदातें कबूल की है । पकड़े गये आरोपियों की निशान देही पर 11 चोरी शुदा मोटर साईकिल गाँव पन्नी वाला मोरीकां से बरामद कर लिए है।
प्रवक्ता के अनुसार सीआईए डवबाली व शहर डबवाली की एक पुलिस टीम ने महत्त्वपूर्ण सूचना के आधार पर उपरोक्त आरोपियों को भटिंडा चौक मंडी डबवाली से काबू किया तथा पकड़े गऐ आरोपियों से पुछताछ की जा रही है और पुछताछ के दौरान मोटर साईकिल चोरी की अन्य वारदातें व गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में खुलासा होने की संभावना के बारे में इंकार नही किया जा सकता । दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।