लोकसभा उपचुनाव ! बीजेपी को तगड़ा झटका, गोरखपुर-फूलपुर में सपा की बड़ी जीत

वाराणसी। आदित्‍यनाथ के गढ़ गोरखपुर और उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के गढ़ फूलपुर में भारतीय जनता पार्टी की हालत पतली हो गयी है। दोनों जगह भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों को सपा के प्रत्‍यशी कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं।
जहां गोरखपुर में 22वें राउंड की गिनती में सपा प्रत्‍याशी प्रवीण कुमार निषाद 3,34,463 वोट प्राप्‍त करके अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के उपेन्‍द्र दत शुक्‍ला से 25 हजार 870 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं फूलपुर लोकसभा सीट पर भी 25वें राउंड की गिनती में समाजवादी पार्टी के नागेन्‍द्र प्रताप सिंह पटेल 2,71,752 वोटों के साथ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कौशलेंद्र सिंह पटेल से 38,498 वोटों से आगे चल रहे हैं। कौशलेंद्र सिंह को 2,33,254 वोट मिले हैं।
गोरखपुर और फूलपुर की सीटों की मतगणना में भले अभी चुनावी नतीजे ना आए हों लेकिन जिस तरह समाजवादी पार्टी दोनों जगहों पर रुझानों में आगे चल रही है उसने प्रदेश भर में सपा कार्यकर्ताओं को झूमने का मौका दे दिया है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भि सपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। दोनों सीटों पर सपा को मिली बढ़त के बाद पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सपा कार्यकर्ता काफी उत्‍साहित दिखे।

*बनारस एंव अलग-अलग इलाको में मना रहे है जश्न*

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का यह जश्न शहर के अलग-अलग इलाकों में लगातार जारी है। लंका में सपा कार्यकर्ताओं ने रुझानों में आगे होने पर ढोल नगाड़ों संग अखिलेश यादव की फोटो के साथ होली मनाते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाई। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना था कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले उपचुनाव में मिलने वाली जीत यह साबित कर रही है कि भाजपा के प्रति लोगों का मोह अब धीरे -धीरे भंग हो रहा है।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी सिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।