विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए कप्तान ने गठित की टीम

बिजनौर- पुलिस अधीक्षक बिजनौर द्वारा किसी भी विषम परिस्थितियों से निपटने हेतु एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया है। जिसमें दक्ष पुलिसकर्मियों के साथ-साथ प्रशिक्षणाधीन उ0नि0, पुलिस अधीक्षक बिजनौर तथा अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण जनपद बिजनौर के गनर व स्कॉट में तैनात पुलिसकर्मियां द्वारा प्रशिक्षण लिया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार उक्त विशेष टीम को पुलिस अधीक्षक बिजनौर के निर्देशन में दिनांक 19.02.2018 से 04.03.2018 तक ए0टी0एस0 कमाण्डो ट्रेनर अनूप सिंह व अविनाश द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। जिसमें उक्त टीम को फायर डिसिप्लिन, एक-दूसरे से शस्त्रों का आदान-प्रदान, शस्त्रों को खोलना व जोडना, शस्त्रों के पुर्जां की विशेष जानकारी, हैण्डलिंग, ग्लॉक पिस्टल, ऑटो पिस्टल, ब्राउनिंग, एम0पी0-5, ए0के0-47, इन्सास, एस0एल0आर0, कारबाईन आदि के बारे में बारीकी जानकारियां तथा फायर करने के तरीके, जोन सिस्टम की जानकारी, जोन सिस्टम में एक-दूसरे से संपर्क साधने के तरीके व दंगा नियत्रण उपकरणों की जानकारी दी गई। उक्त टीम आधुनिक शस्त्रों से लैस रहेगी तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जनपद में किसी भी प्रकार की विषम परिस्थितियों से मुकाबला करने को तैयार रहेगी।
-बिजनौर से अनमोल सक्सेना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।