वृक्ष धरती के श्रृंगार व जीवन के आधार है-माली

राजस्थान/सादड़ी- वृक्ष धरती के श्रृंगार व जीवन के आधार है, हमें वृक्षारोपण कर धरती को हरा-भरा बनाकर पर्यावरणीय समस्याओं का समाधान करना होगा। विद्यालय में नव प्रवेशित बालिकाओं द्वारा वृक्ष मित्र महोत्सव के तहत विद्यालय व सार्वजनिक स्थानों पर वृक्षारोपण इस दिशा में सराहनीय पहल है। उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में आयोजित वृक्ष मित्र महोत्सव में व्यक्त किए।
माली ने कहा हमारे कस्बे के नाम का शाब्दिक अर्थ है हरीतिमा युक्त स्थान लेकिन आज हरीतिमा समाप्त हो रही है फलत शीतलता में कमी आरही है बादल भी कम बरसते हैं यह हमारे लिए चिंता व चिंतन का विषय है, हमें सादड़ी को हरीतिमा युक्त रखना होगा। इस अवसर पर स्नेह लता गोस्वामी, प्रकाश परमार, महावीर प्रसाद दवे, मधु गोस्वामी ने भी वृक्षों का महत्व बताया। प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने नव प्रवेशित बालिकाओं को वृक्षारोपण हेतु वृक्ष वितरित किए तथा वृक्षों की सार-संभाल का संकल्प दिलाया। प्रधानाचार्य विजय सिंह माली,स्नेह लता गोस्वामी, सुशीला सोनी,वीरम राम चौधरी, रमेश सिंह राजपुरोहित के सानिध्य में बालिकाओं ने विद्यालय में वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर कविता कंवर सरस्वती पालीवाल शकुंतला जैन मनीषा ओझा मोहनलाल, रमेश कुमार वछेटा नरेन्द्र बोहरा हरीश कुमार ललित बोस व पुरुषोत्तम समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।मंच संचालन प्रकाश सिसोदिया ने किया।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष प्रवेशोत्सव के तहत प्रधानाचार्य विजय सिंह माली व प्रवेशोत्सव प्रभारी सुशीला सोनी के नेतृत्व में स्टाफ के सकारात्मक प्रयासों से 130नई बालिकाओं ने प्रवेश लिया है।
पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।