शेरकोट में फिर लगी पंजाब नेशनल बैंक के बाहर लम्बी लम्बी कतारें:नोट बंदी की यादें हुई ताजा

शेरकोट/बिजनौर- शेरकोट में फिर लगी पंजाब नेशनल बैंक के बाहर लम्बी लम्बी कतारों ने मोदी की नोट बंदी की यादें ताज़ा करा दी। मामला बढ़ता देख पुलिस बल मौके पर पहुंचा और उसे हल्का बल प्रयोग करना पड़ा ।

उपभोक्ताओं में भारी रोष:-
उल्लेखनीय है कि प्रति दिन की भांति आज भी पी एन बी बैंक के उपभोक्ता बैंक कार्य से जब उक्त बैंक आये तो उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बैंक स्टाफ ने ये कहते हुए उपभोक्ताओं को बैंक के अंदर नही जाने दिया कि आज उक्त बैंक में मैनेजर नही है जिस कारण कोई भी लेन देन का कार्य नही किया जाएगा। इस पर परेशान उपभोक्ताओं ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख मौके पर बैंक स्टाफ ने सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बुला ली परंतु परेशान उपभोक्ता नही माने । वह बैंक में लेन देन करने की ज़िद्द पर अड़े रहे। उपभोक्ता खुर्शीद अहमद ने बताया कि उसका पुत्र बीमार है ऐसे में उसको पैसे की अत्यंत आवश्यकता है वहीं नन्द किशोर ने बताया कि उसकी पुत्री का रिश्ता है जिसके लिये उसको पैसे अति आवश्यक है और भी कई उपभोक्ताओं ने अपनी ज़रूरत के लिहाज से अपनी आप बीती सुनाई परंतु किसी का भी दिल नही पसीजा और सभी उपभोक्ताओं को मन मारकर वापस जाना पड़ा। उपभोक्ताओं ने बैंक कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया सभी का कहना था कि जो हाल नोटबन्दी के समय मे उक्त बैंक का था वही हाल आज भी है उपभोक्ताओं ने कहा कि शेरकोट पंजाब नेशनल बैंक शाखा शेरकोट खुलने के बावजूद बन्द जैसी स्तिथि में है और खुलने का नाम नहीं ले रही है जिससे जनता परेशान है कड़क धूप में खड़े होने को मजबूर है। काफी लंबी लाईन है आज बैंक 3 दिनों की छुट्टी के बाद खुले है 3 दिन की छुट्टी के बाद खुले बैंकों में काफी भीड़ होने का कारण अधिकतर बैंक में लंबी लाइनें नजर आए पंजाब नेशनल बैंक शेरकोट का मेन गेट लगातार जाने के बाद भी बंद मिला। जिससे शेरकोट में ग्रामीण क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश देखने को मिला। बैंक के लगे एटीएम में भी ताला पड़ा मिला अगर यही एटीएम खुले होते तो काफी जनता को सुविधा होती है बैंक के बाहर प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से राशिद ,इरफान,आमिर, तल्हा,निर्मला, सुषमा, कुसुम,तासीर, बेबी,आदि सहित बड़ी संख्या में बैंक उपभोक्ता उपस्थित रहे।
रिपोर्ट शेरकोट अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।