शोक दिवस अवकाश के बावजूद खुला तहसीलदार का कार्यालय: सरकार के आदेश की उड़ा दी धज्जियां

*भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के निधन के तत्पश्चात प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय अवकाश शोक दिवस घोषित किया था उनके आदेशों के बावजूद तहसीलदार सदर दिनेश कुमार का खुला रहा ऑफिस
*प्रदेश सरकार की खुलेआम उड़ाई गई धज्जियां

सीतापुर- सीतापुर जहां एक तरफ पूरा देश व प्रदेश में राष्ट्रीय शोक घोषित है वही जनपद सीतापुर में तहसीलदार सदर ने प्रदेश के मुखिया एवं जिले के मुखिया के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए अपना कार्यालय खोले रहे। पूरे देश व प्रदेश में राष्ट्रीय शोक दिवस के उपलक्ष में अवकाश घोषित था। जिसको न मानते हुए तहसीलदार सदर ऑफिस एवं तहसीलदार न्यायालय खुला रहा जिसमे रोज की भाँति कार्य होते रहे। वही निर्वतन कक्ष व लेखा कार्यालय एसडीएम सीतापुर का भी खुला रहा ।ऐसा प्रतीत होता है जिले की मुखिया एवं प्रदेश सरकार के आदेश तहसीलदार के लिए कोई मायने नहीं रखते हैं।
जब इस संबंध में तहसीलदार साहब के दूरभाष नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव करके काट दिया।
जब इस संबंध में एसडीएम सदर से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कुछ जरूरी कार्य से ऑफिस खुला हुआ है। आखिर राष्ट्रीय शोक दिवस के बावजूद ऐसा कौन सा जरूरी कार्य है जिसके लिए आज के दिन भी ऑफिस खोला गया। क्या यह प्रदेश सरकार एवं जिले की मुखिया के आदेशों का मजाक नहीं है।

-सीतापुर से सुशील पाण्डेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।